लोकसभा चुनाव 2019 के बिल्कुल नजदीक आते ही भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता वरुण गांधी ने गांधी परिवार को लेकर बड़ा बयान दिया है। वरुण गांधी ने कहा कि मेरे परिवार के कुछ लोग प्रधानमंत्री रहे हैं, लेकिन जो सम्मान नरेंद्र मोदी ने देश को दिलाया, वो बहुत लंबे समय से किसी ने देश को नहीं दिलाया है। वो आदमी केवल जी रहा है देश के लिए और मरेगा देश के लिए, उसको केवल देश की चिंता है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2014 में सुल्तानपुर सीट से जीत दर्ज करने वाले वरुण गांधी को पार्टी ने इस बार पीलीभीत से टिकट दिया है। वरुण की मां और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी पीलीभीत की बजाय सुल्तानपुर से चुनाव मैदान में हैं। कुछ दिनों पहले यह खबर सुर्खियों में थी कि कांग्रेस ने वरुण गांधी से संपर्क साधा था। इस तहर की खबरों को वरुण गांधी ने एक सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि यह खबर पूरी तरह से झूठ है।

परिवार में मेरी एक ही गुरू हैं और वो मेरी मां हैं। महज 23 साल की उम्र में मेरी मां विधवा हो गईं थीं, उन्होंने पूरा जीवन संघर्ष किया। मैं अपनी गर्दन काट लूंगा लेकिन मां के सम्मान में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं आने दूंगा। वरुण ने कहा कि गांधी परिवार से मेरे औपचारिक रिश्ते हैं, लेकिन पारिवारिक नहीं।

पीएम मोदी को लेकर वरुण गांधी ने कहा कि उन्होंने मेरा और मां के सम्मान का हमेशा ख्याल रखा। मैं जितनी बार प्रधानमंत्री से मिला मेरा अनुभव काफी अच्छा रहा, वह एक बेहतर इंसान हैं। उनका हृदय नर्म है। जब मेरे उपर संकट आया तो नरेंद्र मोदी मेरे साथ मेरे पिता की तरह खड़े रहे। वरुण गांधी ने बताया कि जब मेरी बेटी का देहांत हुआ था, तब मैं बहुत टूट चुका था लेकिन सबसे पहला फोन पीएम मोदी का आया था, उन्होंने मुझसे हिम्मत देते हुए कहा था कि भगवान परीक्षा लेता है। अगर उसने एक देवी ली है, तो दूसरी देवी जरूर देगा और दो वर्ष बाद एक बेटी पैदा हुई, जिसका नाम अनुसुइया है।

Related News