आपको इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया में प्रधानमंत्री का कद ही सबसे बड़ा माना जाता है। ऐसे में आप खुद ही सोच सकते हैं कि भारतीय जनता पार्टी में सबसे ताकतवर होने के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भला कौन डांट सकता है।

बता दें कि रविवार को इंदौर में एक चुनावी जनसभा का संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बताया कि भाजपा में उन्हें डांटने की हैसियत कौन रखता है। पीएम मोदी ने रविवार को अपने संबोधन में कहा कि भाजपा में केवल सुमित्रा महाजन ही हैं, जो उन्हें डांट लगा सकती हैं। उन्होंने कहा कि बतौर लोकसभा अध्यक्ष ताई (सुमित्रा महाजन का लोकप्रिय नाम और मराठी में बड़ी बहन का संबोधन) ने बड़ी कुशलता और संयम से अपना कार्य किया, इस कारण उन्होंने सभी के मन पर अमिट छाप छोड़ी है।

इंदौर की चुनावी जनसभा के मंच सुमित्रा महाजन की मौजूदगी में पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी मुझे प्रधानमंत्री के रूप में जानते हैं, लेकिन यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि हमारी पार्टी में अगर मुझे कोई डांट सकता है, तो वह ताई ही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा कि मैंने और ताई ने भाजपा संगठन में साथ-साथ काम किया है, कार्य के प्रति उनके समर्पण को ध्यान रखते हुए मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि शहर के विकास के मामले में ताई की कोई भी इच्छा अधूरी नहीं रहेगी।

गौरतलब है कि 76 वर्षीय सु​मित्रा महाजन इंदौर लोकसभा सीट से साल 1989 से लेकर 2014 तक लगातार 8 बार चुनाव जीत चुकी हैं। इसके बाद भाजपा ने जैसे ही यहनीतिगत निर्णय लिया कि 75 साल से ज्यादा उम्र के नेताओं को चुनाव नहीं लड़ाया जाएगा, इसके बाद सुमित्रा महाजन ने 5 अप्रैल को खुद ही घोषणा कर दी कि वो बतौर उम्मीदवार चुनावी मैदान में नहीं उतरेंगी।

इसके बाद भाजपा ने पार्टी के स्थानीय नेता शंकर लालवानी को इंदौर से टिकट दिया है। इंदौर नगर निगम के सभापति रह चुके लालवानी अपने राजनीतिक करियर का पहला चुनाव लड़ रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इंदौर लोकसभा क्षेत्र में 19 मई को मतदान होगा। इस दौरान इंदौर से शंकर लालवानी का मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार पंकज संघवी से है। इंदौर लोकसभा क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या लगभग 24 लाख है।

Related News