लोकसभा चुनाव 2019 में तीसरे चरण के लिए मंगलवार को 16 राज्यों की 117 सीटों पर मतदान जारी है। इसी चरण में अमित शाह, राहुल गांधी और मुलायम सिंह जैसे कई बड़े नेताओं की राजनीतिक किस्मत का फैसला होना है।

बता दें कि इस चरण में गुजरात की वड़ोदरा (बड़ौदा) लोकसभा सीट सबसे ज्यादा चर्चा में है। भाजपा की रंजनबेन धनंजय भट्ट वड़ोदरा की मौजूदा सांसद हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में भी भाजपा ने रंजनबेन धनंजय भट्ट को वड़ोदरा सीट से ही चुनाव मैदान में उतारा है।

भाजपा सांसद से इतर उनकी पहचान साड़ी में कबड्डी खेलने वाली सांसद के तौर पर भी है। रंजनबेन धनंजय भट्ट को यह पहचान उस वक्त मिली जब उन्होंने बच्चों के एक कार्यक्रम के दौरान साड़ी में कबड्डी खेली थी। साड़ी में कबड्डी खेलने की उनकी तस्वीर इंटरनेट पर खूब वायरल हुई थी। रंजना अपने संसदीय क्षेत्र में लगातार सक्रिय रहती हैं।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि वडोदरा लोकसभा सीट को भाजपा का गढ़ माना जाता है। लोकसभा चुनाव 2014 में पीएम मोदी वाराणसी के अलावा वड़ोदरा लोकसभा से भी चुनाव लड़े थे। वडोदरा सीट से नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस उम्मीदवार मधुसूदन मिस्त्री को 5.70 लाख मतों से हराया था। इस सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा की रंजनबेन धनंजय भट्ट ने जीत हासिल की थी। गुजरात की इस सीट पर 1998 से लगातार भाजपा ने जीत हासिल की है।

Related News