https://aajtak.intoday.in/story/pm-narendra-modi-pakistan-imran-khan-helicopter-shot-reverse-swing-lok-sabha-elections-1-1076222.html

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में राष्ट्रवाद एक बड़ा मुद्दा बनकर उभरा है, इतना ही नहीं चुनाव प्रचार के दौरान पाकिस्तान का जिक्र भी हर बार सुनने को मिल रहा है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इमरान खान अभी रिवर्स स्विंग करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वह भी हेलिकॉप्टर शॉट लगाना जानते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह बयान उस वक्त आया है, जब पाकिस्तान ने आरोप लगाते हुए कहा है कि भारत की ओर से हमला किए जाने की बात कही जा रही है। एक हिंदी समाचारपत्र को दिए गए साक्षात्कार में पीएम मोदी से जब पूछा गया है कि पाकिस्तान यह कह रहा है कि भारत कभी भी हमला कर सकता है। इस पर पीएम ने जवाब दिया कि अगर दुश्मन और आतंकियों को हमारा डर सताता है तो यह अच्छा है।

पीएम मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी अपने सियासी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि इमरान खान एक क्रिकेटर थे, उनका हालिया बयान भारत के लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए एक प्रकार से रिवर्स स्विंग है। लेकिन भारतीय भी यह अच्छी तरह से जानते हैं कि रिवर्स स्विंग पर हेलिकॉप्टर शॉट कैसे मारा जाता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में चुनाव के वक्त इमरान खान यह नारा लगवाते थे- मोदी का जो यार है, वो गद्दार है।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में दरार आई है। पुलवाम आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की और आतंकी संगठनों को निशाना बनाया।

Related News