यूपी की सुस्त कार्यव्यवस्था से नाराज सीएम योगी ने अब अलग ही तेवर रखे हैं। विकास कार्यों को पूरा करने और जनता की उम्मीदों पर खरे उतरने के लिए सीएम योगी अफसरों को निर्देश भी दे रहे हैं। योगी ने अफसरों से ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करने की भी बात कही थी। जिन अफसरों व कर्मचारियों पर कोई दाग है या जिनके नाम कोई केस हैं उनको सेवा से रिटायर करने की चेतावनी भी योगी ने दी थी। इस से समझ आता है कि यदि कोई अफसर ठीक से काम नहीं करता है तो उन्हें अपने पद का खतरा भी हो सकता है। अब सीएम योगी ने एक और निर्देश जारी किया है। उन्होंने सभी अफसरों को सुबह 9 बजे अपने कार्यालय पहुंचने के निर्देश दिया है और यदि कोई अधिकारी ऐसा नहीं करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

सीएम योगी ने जारी किए निर्देश-

इसके लिए उन्होंने ट्विटर पर जानकारी दी थी और लिखा था कि "उन्होंने सूबे के अधिकारियों-जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षकों- को हर हाल में सुबह 9 बजे तक दफ्तर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि सभी अधिकारी तत्काल प्रभाव से इसका पालन करें और ऐसा नहीं होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।" अगर अधिकारी ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी सैलरी भी काटी जा सकती है।

सीएम को मिल रही थी शिकायत-

दरअसल कुछ दिन पहले ही सीएम योगी ने ऑफिसर्स को सुबह 9 बजे से लेकर 11 बजे तक दफ्तरों में जनता दरबार लगाने का फरमान जारी किया था, लेकिन फिर भी कोई अधिकारी 9 बजे ऑफिस नहीं पहुंच रहा था। अब उन्होंने इस पर कड़ी कार्यवाही करते हुए 9 बजे अफसरों के दफ्तर पहुंचने को कंपल्सरी कर दिया है।

Related News