पटना: नीतीश कुमार सोमवार शाम 4.30 बजे राजभवन में आयोजित समारोह में पहुंचने वाले हैं। वह आज शाम मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ 14 मंत्री भी शपथ लेने वाले हैं। अगर हम एक मीडिया रिपोर्ट पर विचार करें, तो पद की शपथ लेने वालों में बीजेपी कोटे के सात, जदयू कोटे के पांच, जीतन राम मांझी की पार्टी एचएएम का एक और विकास इंसां पार्टी का एक विधायक शामिल है।

हालांकि, सीएम के साथ 14 मंत्रियों को शपथ दिलाने के बाद निकट भविष्य में कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा। इसमें अधिकतम 36 मंत्री हो सकते हैं और विधायकों की संख्या के लिहाज से भाजपा को अधिकतम 20-21 जबकि जदयू को 13-14 मंत्री मिल सकते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, हाल ही में जदयू के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री से बिजेंद्र प्रसाद यादव, वीआईपी से मुकेश साहनी जबकि मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के पुत्र एमएलसी डॉ। संतोष सुमन मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

इसके अलावा भाजपा से तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के शपथ लेने का फैसला किया गया है। इसके अलावा, अगर अधिकतम संख्या को मंजूरी दी जाती है, तो भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडे, जेडीयू के श्रवण कुमार, नरेंद्र नारायण यादव, महेश्वर हजारी, मेवालाल चौधरी, शीला देवी, अशोक चौधरी भी शपथ ले सकते हैं। इसके साथ ही एक या दो नाम ऐसे हैं जो चौंकाने वाले हैं।

Related News