ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato 17 सितंबर से अपनी ग्रॉसरी सर्विस बंद करने जा रहा है। कंपनी ने यह फैसला मुख्य रूप से कम ऑर्डर और खराब कंज्यूमर रिव्यू के चलते लिया है। Zomato के लिए दूसरी बार किराना सेवा बंद करने का समय आ गया है। इसलिए पिछले साल इसकी घोषणा की गई थी। पायलट किराना सेवा जून में शुरू की गई थी। उस वक्त कंपनी ने घोषणा की थी कि वह चुनिंदा बाजारों में सिर्फ 45 मिनट में ग्रॉसरी सर्विस देगी।

कंपनी ने इस ग्रोसरी सर्विस को तब लॉन्च किया था जब पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। कंपनी को लगा कि किराना डिलीवरी को नागरिकों से भारी प्रतिक्रिया मिलेगी। हालाँकि, ऐसा नहीं हुआ है। Zomato का कहना है कि वह फ़ूड डिलीवरी उद्योग से बाहर निकलकर अपने फ़ूड डिलीवरी उद्योग पर ध्यान देना चाहता है।

कंपनी ने कहा कि उसका मानना ​​है कि ग्रोफर्स में निवेश से फायदा होगा। इसी तरह कंपनी ने अपनी किराना सेवा को बंद करने का फैसला किया है। Zomato ने 100 मिलियन USD के लिए लगभग 745 करोड़ रुपये का निवेश किया है। इसी तरह Zomato ने भी Grofers में कुछ पार्ट्स खरीदे हैं।

इस बीच Zomato अपना पूरा ध्यान अपने एक्सप्रेस डिलीवरी मॉडल पर देगी। उनके मुताबिक कंपनी अब सिर्फ 15 मिनट में खाना पहुंचाएगी. वहीं उपभोक्ताओं को बाजार से कम कीमत पर खाना पहुंचाया जाएगा। कंपनी ने अपने ईमेल स्टेटमेंट में इसकी घोषणा की है।

Related News