अमेरिकी कंपनी हबसन ने अपना नया ड्रोन लॉन्च कर दिया है। यह एक कॉम्पैक्ट ड्रोन है और कंपनी ने इसका नाम Zino Mini रखा है। यह डिवाइस सिर्फ नाम में ही नहीं बल्कि साइज में भी मिनी है। इसका अंदाजा 249 ग्राम के वजन से लगाया जा सकता है। डिवाइस को ड्रोन कैमरों को बढ़ावा देने के लिए 'लेट मोर पीपल फ्लाई' टैगलाइन के साथ पेश किया गया है।

हुबसन ज़िनो मिनी कीमत

Zino Mini अभी बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है। लेकिन इस ड्रोन की कीमत 459 से शुरू होती है. इस कीमत को 34,500 भारतीय रुपये में बदल दिया गया। ड्रोन दो स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा। ड्रोन जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। लेकिन भारत की ड्रोन नीति के कारण, डिवाइस को देश में आयात नहीं किया जा सकता है।

हबसन ज़िनो मिनी निर्दिष्टीकरण

Zino Mini 1/1.3 इंच CMOS कैमरा सेंसर के साथ आता है। जो 30 एफपीएस पर 4के रिकॉर्डिंग करने में सक्षम है। इस ड्रोन में एआई ट्रैकिंग मोड दिया गया है ताकि किसी विषय को फॉलो करते समय उसे स्थायी फ्रेम में रखा जा सके। साथ ही इसका नाइट टाइम मोड कम रोशनी में भी अच्छा रिकॉर्ड कर सकता है।

कंपनी ने ड्रोन के दो स्टोरेज वेरिएंट पेश किए हैं। 64GB और 128GB इंटरनल स्टोरेज शामिल है। इस स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है। Zino Mini ड्रोन में 3000mAh की बैटरी इस डिवाइस का अहम हिस्सा है। कंपनी का दावा है कि यह ड्रोन एक बार फुल चार्ज होने पर 40 मिनट या 10 किलोमीटर तक उड़ सकता है।

Related News