समृद्ध संस्कृति का देशभारत है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां रहते हैं, एक जगह हो सकती है जो आपको सच्ची सांत्वना देती है, आप जहां भी जाएंगे, आपको कुछ ऐसा मिलेगा जिसका आप आनंद ले सकते हैं और कर सकते हैं। मुंबई की खस्ताहाल सड़कों से लेकर अंडमान द्वीप समूह के रमणीय तटों तक, यह उल्लेखनीय देश इंद्रियों के लिए एक विविध दावत प्रदान करता है।

राजस्थान में टॉवर ऑफ़ फ़ेम पर जाएँ: आपकी जानकारी के लिए बता दे की, कीर्ति स्तम्भ जिसे टॉवर ऑफ़ फ़ेम के रूप में भी जाना जाता है, चित्तौड़गढ़ किले के परिसर के अंदर स्थित एक 12 वीं शताब्दी का टॉवर है। इसके कमीशन के पीछे मुख्य उद्देश्य जैन धर्म का महिमामंडन करना था। जैन व्यापारी जीजा भागरवाला ने रावल कुमार सिंह के शासनकाल में बनवाया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, प्राचीन किले से हेरिटेज होटल बन गया, हिल फोर्ट केसरोली अलवर में छुट्टी के समय खुद को शामिल करने के लिए एक शानदार जगह है।एक सुंदर संरचना है, और बस के रूप में रहने के लिए भव्य है और यह यात्रा करने के लिए सबसे अच्छे अलवर स्थानों में से एक है। किले की पारंपरिक छवि को ध्यान में रखते हुए सजावट की गई है, और इतिहास अभी भी होटल के लंबे चमकदार हॉल में मौजूद है।

गली परांठे वाली (दिल्ली): पुरानी दिल्ली के मध्य में चांदनी चौक बाजार के बीच में एक प्रसिद्ध भोजन गली। इस गली में कुछ प्रसिद्ध भोजनालय हैं, सभी एक ही व्यंजन परोसते हैं: अद्वितीय दिल्ली शैली के भरवां पराठे, गेहूं के आटे से बने एक प्रकार की चपटी रोटी और दोनों तरफ तेल में हल्का तला हुआ।


Related News