Xiaomi ग्राहकों के लिए कंपनी ने लाइव वीडियो सपोर्ट लॉन्च किया है। इस सुविधा के लॉन्च के साथ, ग्राहक अब अपने Xiaomi उपकरणों से संबंधित मुद्दों को अपने घर के आराम से वीडियो कॉल के माध्यम से हल कर सकते हैं। यानी पहले ग्राहक अपने मुद्दों को कस्टमर केयर पोर्टल पर सिर्फ ऑडियो कॉल के जरिए ही बता सकते थे। लेकिन अब वीडियो के जरिए ग्राहक लाइव आ सकते हैं और अपनी समस्याएं पेश कर आसानी से उनका समाधान कर सकते हैं.

Xiaomi और Redmi ग्राहक Xiaomi लाइव वीडियो समर्थन का उपयोग करने के लिए Xiaomi India ऑनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण कर सकते हैं। पंजीकरण के बाद तकनीकी सहायता विशेषज्ञ ग्राहक को उनके फोन पर कॉल करेगा। पहले ग्राहक की समस्या फोन पर सुनी जाएगी, फिर वीडियो कॉलिंग टूल का लिंक ग्राहक को भेजा जाएगा।

ग्राहक की सहमति के बाद, तकनीकी विशेषज्ञ फोन कैमरे के माध्यम से डिवाइस को देखेगा और वीडियो कॉल पर ही समस्या का समाधान साझा करेगा। यदि वीडियो कॉल से समस्या का समाधान नहीं होता है और डिवाइस वारंटी अवधि के अंतर्गत है, तो ग्राहक को एक इंजीनियर भेजा जाएगा। वारंटी वाले उपकरणों के लिए इंजीनियर के दौरे का शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Xiaomi का लाइव वीडियो सपोर्ट फीचर Xiaomi SmartTV, वैक्यूम क्लीनर, वाटर प्यूरीफायर, रोबोट जैसे डिवाइस के लिए लॉन्च किया गया है। Redmi ग्राहकों के लिए लाइव वीडियो सपोर्ट भी मिलेगा। Xiaomi India के अध्यक्ष मुरलीकृष्णन बी ने इस अवसर पर कहा कि कंपनी का पहला उद्देश्य ग्राहकों के साथ लंबे समय तक चलने वाले संबंध बनाना और ग्राहकों को नई और अभिनव सेवाएं प्रदान करना है। लाइव वीडियो सपोर्ट की शुरुआत के साथ, ग्राहक अपनी समस्याओं का त्वरित समाधान प्राप्त करने में सक्षम होंगे, जिससे उनका दैनिक जीवन बहुत आसान हो जाएगा।

Related News