फिल्में देखना किसे पसंद नहीं होता, खासकर तब जब अपने पसंदीदा एक्टर - एक्ट्रेस की कोई नयी मूवी हॉल में जाकर देखना हो। अपने मन पसंद स्टार की मूवी देखने का मजा ही अलग है। अब बात आती है मूवी हॉल की ज्यादातर लोगों की पसंद होती है कि उन्हें हॉल की सबसे लास्ट सिट मिलें।
जहां से वे अपने पार्टनर के साथ आराम में मूवी को एन्जॉय कर सकें। लेकिन आपको बता दें कि दुनियाभर में ऐसे कई सिमेमा हॉल है, सिर्फ पीछे वाली बड़ी और आरामदायक सीट ही नहीं देते बल्कि कई ऐसी सुविधाएं देते है , जिन्हें जानकर आप हैरान हो जाएंगे।


बीन बैग सिनेमा हॉल : मलेशिया में एक सिनेमा हॉल ऐसा है जिसमे मौजूद सीट बीन बैग की बनी है। बीन्स से बनी सीट पर दो लोग एक साथ बैठ सकते है और इसके साथ ही एक साथ बैठ कर फिल्म को एन्जॉय कर सकते है।


पर्सनल बेड : ग्रीस में ओलिंपिया थिएटर नाम का एक अनोखा सिनेमा हॉल है। इसमें फिल्म देखने के लिए लोगों को कुर्सियां नहीं बल्कि एक पूरा पर्सनल बेड मिलता है। जिस पर लेटकर आप फिल्म देखने का मजा लें सकते है।


बुडा बेड सिनेमा : हंगरी के बुडा बेड सिनेमा काफी मशहूर सिनेमा हॉल है। इसकी खास बात यह है कि इसमें डबल बेड साइज के सोफे लगे है। जिसमें आप अपने पूरे परिवार के साथ फिल्म का आनंद लें सकते है। ये सिनेमा हॉल हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट में स्थित है।
नाव में सिनेमा हॉल : ये मूवी हॉल पेरिस में है। ये एक बड़ी नाव में बनाया गया है। जिसमें लोग पानी में तैरती नाव में बैठकर फिल्म देखने का मज़ा लेते है।


ट टब सिनेमा हॉल : यहां आप पानी से भरे टब में बैठकर मूवी देखने का मज़ा ले सकते है। ये सिनेमा हॉल लंदन में स्थित है यहां लोग अपने दोस्तों के साथ फिल्म के साथ ड्रिंक्स का मजा लेते है।

Related News