मस्कट: बहरीन के एक सुपरमार्केट में फर्श पर गणेश की प्रतिमाओं को तोड़ते हुए बुर्का पहने एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। विवाद बढ़ने पर, स्थानीय अधिकारियों ने महिला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की और उसे सार्वजनिक अभियोजन के लिए संदर्भित किया। वायरल वीडियो में, दोनों महिलाओं को जाफ़र में एक सुपरमार्केट कार्यकर्ता के साथ बहस करते हुए और आगामी गणेश चतुर्थी त्योहार के आगे प्रदर्शित हिंदू भगवान गणपति की मूर्तियों पर आपत्ति जताते हुए देखा जा सकता है।

इस बीच, एक महिला श्री गणेश की मूर्तियों को उठाती है और एक-एक करके फर्श पर फेंकती है। जब वह मूर्तियों को तोड़ती है, तो महिला कुंद होकर कहती है, "यह मोहम्मद बिन ईसा का देश है, क्या आपको लगता है कि उसने इसके लिए मंजूरी दे दी है? यह एक मुस्लिम देश है, है ना?" एक और महिला चिल्लाती है "पुलिस को बुलाओ और चलो देखते हैं कि कौन इन मूर्तियों की पूजा करेगा।" खबर के मुताबिक, यह घटना बहरीन की राजधानी मनामा के एक इलाके जाफर इलाके के एक सुपरमार्केट में हुई।

इंटरनेट पर वीडियो वायरल होने के बाद, बहरीन सरकार ने पुष्टि की कि संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और एक संप्रदाय और उसके अनुष्ठानों को बदनाम करने के लिए 54 वर्षीय महिला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की गई थी। बहरीन के आंतरिक मंत्रालय ने ट्वीट किया, "राजधानी पुलिस ने जाफ़ेयर में एक दुकान को नुकसान पहुंचाने और एक संप्रदाय और उसके अनुष्ठानों का अपमान करने के लिए एक 54 वर्षीय महिला के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की है।"

Related News