कोरोनोवायरस संक्रमण के बारे में फैलाई जा रही गलत सूचनाओं को लेकर लोगो के बीच गलत धारणाएं पैदा हो रही है , इसलिए अब महाराष्ट्र मेडिकल काउंसिल (MMC) ने कड़ा रुख अपनाया है, एमएमसी ने मुंबई के एक डॉक्टर को नोटिस जारी किया है, डॉक्टर ने वायरस को 'चीनी सनक' करार दिया था और कहा था कि यह गर्मियां आते ही ख़त्म हो जायेगा, एमएमसी ने मध्य मुंबई के दादर से डॉ. अनिल पाटिल से स्पष्टीकरण मांगा है कि क्या उनके दावे को पुष्ट करने के लिए उनके पास कोई अध्ययन है।

एक रिपोर्ट के अनुसार MMC के अध्यक्ष डॉ. शिवकुमार उटेकर का कहना है कि मंगलवार को कहा डॉ. अनिल पाटिल को एक नोटिस जारी किया गया है और यह पूछा गया है कि उनके पास वायरस के बारे में उनके दावे को प्रमाणित करने के लिए कोई अध्ययन या डेटाबेस है या नहीं."उन्होंने कहा कि डॉ. पाटिल ने अपने इंटरव्यू में कई दावे किए थे जो केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए परामर्शों का प्राथमिक उल्लंघन है।

उन्होंने कहा कि डॉ. पाटिल की ओर से केंद्र और राज्य सरकारों की सलाह के खिलाफ कोरोनोवायरस प्रकोप के बारे में बोलना स्वीकार करने योग्य नहीं है। अब देखना ये है कि डॉ. पाटिल इसका क्या जबाब देते है।

Related News