क्या आप उन लोगों में से हैं जो नए कपड़े खरीदते हैं, और उन्हें डायरेक्ट पहन लेते है?
अगर आपका जवाब हां है तो ये खबर आपके लिए है। यह आदत आप पर भारी पड़ सकती है। वास्तव में, यह अधिक संभावना है कि जब आप उन्हें स्टोर से लाएंगे तो आपके नए कपड़े कुछ कीटाणुओं और कीटाणुओं के संपर्क में आएंगे।


आ गए त्वचा में संक्रमण का खतरा बहुत अधिक होता है। आइए आपको बताते हैं नए कपड़े क्यों नहीं पहनने चाहिए, इसके और भी कई कारण हैं।
आप तक पहुंचने की प्रक्रिया के दौरान कपड़े संक्रमित हो सकते हैं।
कारखाने में वस्त्र बनने के बाद, उन्हें पैक किया जाता है और स्टोर पर पहुंचने से पहले परिवहन के विभिन्न साधनों के माध्यम से एक स्थान से दूसरे स्थान पर भेज दिया जाता है। यह जानना मुश्किल है कि अलमारी कहाँ बनाई गई थी,
इसे कहां रखा गया और कैसे पहुंचाया गया। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान आपके नए कपड़े कई कीटाणुओं और कीटाणुओं के संपर्क में आ सकते हैं। आप इन सूक्ष्म जीवों को नहीं देख सकते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे वहां नहीं हैं। इसलिए अपनी सुरक्षा के लिए ही धोएं और पहनें।


बहुत से लोग आपके सामने कपड़े आजमाते हैं
लोग बड़े फ़ैशन स्टोर पर कपड़े आज़माते हैं और फिर उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए खरीदते हैं कि वे पूरी तरह फिट हैं। इसलिए जब हम वहां से कपड़े खरीदते हैं तो आप कभी सुनिश्चित नहीं हो सकते कि कितने लोगों ने इसे पहले आजमाया है। जब आप इसे पहनते हैं
उसकी त्वचा से मृत त्वचा और रोगाणु
अलमारी में हैं। इससे त्वचा पर रैशेज, खुजली और एलर्जी हो सकती है।
कपड़ों को रंगने के लिए कई तरह के केमिकल का इस्तेमाल होता है।


कपड़ों को पहले बनाने और फिर उन्हें अलग-अलग रंगों में रंगने के लिए विभिन्न प्रकार के रसायनों का उपयोग किया जाता है। ये सभी रसायन त्वचा के संपर्क में आने पर खुजली और रैशेज पैदा कर सकते हैं। साथ ही एलर्जी सबसे ज्यादा रहती है।

Related News