पीएम मोदी ने महीनों से अपनी दाढ़ी और बाल नहीं कटवाए हैं और उनके बाल ना कटवाने के कारण के लिए कई तरह के कयास लगाए गए हैं। पहले ये सुनने में आया था कि वे अपने बाल और दाढ़ी कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए नहीं कटा रहे हैं जिस से लोगों को एक सीख मिले और वे जरूरी कामों के लिए ही घर से बाहर निकले।

लेकिन अब उनके लंबी दाढ़ी और बाल रखने का एक नया कारण सामने आया है। उडुपी के प्रसिद्ध पीजवारा मठ (मठ) के द्रष्टा, विश्वरूपसना तीर्थ ने कहा है कि प्रधानमंत्री की बढ़ती दाढ़ी और बाल का कारण राम मंदिर निर्माण को पूरा करने के उनके द्वारा ली गई एक प्रतिज्ञा के फलस्वरूप है।

मंदिर ट्रस्ट पर सवालों के जवाब में, द्रष्टा ने कहा, “मंदिर के निर्माण के लिए शिलान्यास करने के अलावा, पीएम मोदी ने इसका निष्पादन सुनिश्चित करने की पूरी जिम्मेदारी ली है। रीती रिवाजों से पता चलता है कि मंदिर के निर्माण के दौरान व्यक्ति को बाल और दाढ़ी कटवाने के लिए मनाही होती है और इसी को ध्यान में रखते हुए शायद पीएम बाल और दाढ़ी नहीं कटवा रहे हैं।

स्वामी विश्वप्रसन्ना तीर्थ ने कहा कि कुल लागत का मौजूदा अनुमान लगभग 1,500 करोड़ रुपये है। उन्होंने कहा, "इसमें मंदिर के लिए लगभग 500 करोड़ रुपये और आसपास के क्षेत्र को विकसित करने के लिए बाकी राशि शामिल है।"

Related News