लड़कियों की जब शादी की उम्र हो जाती है तो सबसे पहले उनके दिमाग में यही बात आती है कि उनका जीवन साथी ऐसा हो जो उनकी भावनाओं को समझें। कुछ लड़कियां बहुत जल्दी किसी के प्यार में पड़ जाती है तो कुछ की लव स्टोरी लेट शुरू होती है। लेकिन कई लड़कियां ऐसी भी गलतियां कर बैठती हैं जिनके कारण उन्हें कुंवारी रहना पड़ता है। आज हम आपको उन्ही गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

हाल ही में हुई एक स्टडी के अनुसार जिन लोगों को किसी के साथ प्यार होने में काफी ज्यादा समय लगता है वे समझदार लोगों की लिस्ट में आते हैं। इस लिस्ट में वो लोग भी आते हैं जो किसी से भी अपने प्यार का इजहार करने में हिचकिचाते हैं।


मनपसंद साथी ना मिलना
जो लड़कियां अपने पार्टनर में एक साथ बहुत सारी खूबियां चाहती है और किसी मामले में सैक्रिफाइस नहीं करना चाहती है उन्हें सभी में कोई ना कोई कमी नजर आती है और वे अपने लिए एक ऐसा लड़का नहीं चुन पाती है जो उनकी उम्मीदों पर खरा उतरे।


जरूरत से ज्यादा विश्लेषण
बुद्धिमान लोग हर छोटी-बड़ी चीज का विश्लेषण कुछ ज़्यादा ही करते हैं। ऐसे में यदि उन्हें अपने पार्टनर में किसी भी गुण का अभाव लगता है तो वे उसे रिजेक्ट कर देती हैं।

जरूरत से ज्यादा सावधान
हालाकिं अपने साथी के बारे में जांच पड़ताल करना और सतर्क रहना ठीक है लेकिन यदि लड़कियां जरूरत से ज्यादा नुक्ताचीनी करती हैं और बाल की खाल निकालती है तो उन्हें कभी लाइफ पार्टनर नहीं मिल पाता है और वे कुंवारी रह जाती है।

loading...

Related News