कल पुरे देश भर में राखी का त्यौहार बहुत ही धूम धाम से मनाया जायेगा। वैसे बहनो को राखी का इंतजार बहुत होता है ,क्योंकि ये दिन भाई और बहन के लिए बहुत खास होता है। इस दिन बहनों को अपने भाइयों से अपनी मर्जी का उपहार मिलता है। अगर आपने अब तर यह तय नहीं किया है कि आप अपनी लाडली बहन को क्या तोहफा देंगे तो हम आपकी इस परेशानी को दूर कर सकते हैं।


अगर बहन अभी स्कूल जाती है तो आप उे साइकिल या उसके काम की कोई अन्य यूजफुल चीज राखी के त्यौहार पर उपहार में दें। आप चाहें तो उसे कोई अच्छी सी ड्रैस चॉकलेट का बंच या फिर कार्टून कंपॉक्स का सैट भी एक पैकेज बनाकर दे सकते हैं।


कॉलेज जाने वाली बहन को गिफ्ट देने के लिए तो आपके पास अनेक विकल्प मौजूद हैं क्योंकि अब उसकी जरूरतें भी बदल रही हैं तो आप उसे मोबाइल फोन या लैपटॉप तोहफे में दे सकते हैं।


अगर आपकी बहन वर्किंग है तो आप उसे कोई पार्टी वियर ड्रैस दे सकते हैं क्योंकि ऑफिस में ज्यादातर फॉर्मल या कैजुअल कपड़े ही पहने जाते हैं। ऐसे में अगर कुछ हटकर दिया जाए तो उसे अच्छा लगेगा।

शादी के बाद अपनी बहन को उनकी पसंद की ज्वैलरी या कपड़े गिफ्ट कर सकते हैं। आप अपनी बहन की जरूरत को समझते हुए ही उसे तोहफा दें। अगर आप चाहे तो उसे पैसे भी दे सकते हैं।

Related News