मेकअप के दौरान लिपस्टिक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। लिपस्टिक चेहरे को बोल्ड और लाइट लुक देती है। चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए लड़कियां लिपस्टिक के कई शेड्स का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि लिपस्टिक न केवल आपके होंठों को सुंदर बनाती है, बल्कि अगर आप इसे स्मार्ट तरीके से इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसे मेकअप के दौरान कई तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं।

इससे आप खूबसूरत भी दिखेंगी और मेकअप प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे। आप ब्लश का उपयोग कर सकते हैं। यह आपको क्रीम बेस्ड ब्लश लुक देगा। हल्के रंग की लिपस्टिक का इस्तेमाल करें और पाएं परफेक्ट लुक। आईलाइनर और आईशैडो आजकल कई लड़कियां अपने मेकअप के साथ प्रयोग करना जारी रखती हैं।

ऐसे में आप लिपस्टिक को रंगीन आईलाइनर के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं। रंगीन आईलाइनर का किसी भी तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। लेकिन इसके लिए लिक्विड लिपस्टिक का इस्तेमाल करना बेहतर होगा। आईलाइनर लगाने के लिए आप बस एक मैट लिपस्टिक चुनें।

इसके अलावा आप लिपस्टिक को आई शैडो के रूप में भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इस तरह से आपको बहुत अधिक मेकअप उत्पाद की आवश्यकता महसूस नहीं होगी।अगर आपके पास लाल रंग की लिपस्टिक है, तो आप कंसीलर से पहले इसे लगाकर फ्लॉलेस लुक पा सकती हैं। यह आपके लिए एक रंग चरित्र के रूप में कार्य करेगा और यह आपकी आंखों के नीचे काले घेरे को बहुत छिपाएगा।

Related News