वास्तु टिप्स: दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के बीच झगड़े होना आम बात है। कई बार ऐसा होता है कि पति-पत्नी एक-दूसरे से नाराज हो जाते हैं। हालांकि, कुछ समय बाद सभी भूल जाते हैं और फिर से एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं। लेकिन कई बार ऐसा भी देखा जाता है कि कुछ कपल बिना वजह आपस में झगड़ते रहते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो वास्तु में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से आप अपने दांपत्य जीवन को सुखी बना सकते हैं और झगड़ा भी नहीं होगा।

वास्तु के अनुसार बिस्तर का हमारे स्वास्थ्य पर बहुत प्रभाव पड़ता है। ऐसे में आइए जानते हैं कि बिस्तर के नीचे किन चीजों को रखने से बचना चाहिए।

इलेक्ट्रॉनिक सामान रखने से बचें
अक्सर लोगों की आदत होती है कि वे खराब पड़े इलेक्ट्रॉनिक सामान को बिस्तर के नीचे रख देते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से आपको नींद की समस्या हो सकती है जिससे लड़ाई-झगड़ा भी हो सकता है। इसलिए ऐसा करने से बचें।

एक से ज्यादा बेडशीट न बिछाएं
पलंग पर कभी भी ऐसी चादर न बिछाएं जो दो भागों में बंटी हो। इससे पति-पत्नी के बीच मनमुटाव हो सकता है। इसलिए बेड के ऊपर हमेशा एक ही बेडशीट का इस्तेमाल करें।

बिस्तर के नीचे झाडू ना रखें
अगर आपको अपने बिस्तर के नीचे झाड़ू लगाने की आदत है तो उसे तुरंत हटा दें। वास्तु के अनुसार इससे घर के सदस्य बीमार हो सकते हैं और आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है।


जूते चप्पल
वास्तु के अनुसार बिस्तर के नीचे जूते-चप्पल नहीं रखने चाहिए। अक्सर लोग अपने जूते-चप्पल बिस्तर के नीचे रखते हैं। ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है।

पलंग के सामने शीशा नहीं
बिस्तर के सामने कभी भी किसी भी तरह का शीशा न लगाएं। ऐसा करने से आपको कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

Related News