भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन की पत्नी नीता अंबानी को हर कोई जानता है। पारिवारिक व्यवसाय में सक्रिय होने के साथ-साथ नीता बॉलीवुड की घटनाओं में भी दिखाई देती हैं। जहां नीता अंबानी पार्टियों में शानदार डिजाइनर ड्रेस में नजर आती हैं, वहीं उनकी चमकती त्वचा से उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस उम्र में अपनी युवा त्वचा को कैसे बनाए रखा जाए? जानिए नीता अंबानी की चमकती त्वचा के पीछे की दिनचर्या के बारे में ...नीता के रसोइये के अनुसार, हरी सब्जियां, जूस और तेल रहित और साथ ही मसाले रहित भोजन विशेष रूप से उसके लिए बनाया जाता है।

यह न केवल उन्हें फिट रखता है बल्कि इससे उनकी त्वचा भी दमकती है।ज्यादातर लोग शरीर को डिटॉक्स करने के लिए बहुत सारा पानी या कोई विशेष पेय पीते हैं लेकिन नीता के आहार में 5 प्रकार के डिटॉक्स ड्रिंक्स शामिल हैं। यह न केवल शरीर को डिटॉक्स करता है बल्कि एंटी-एजिंग समस्याओं को रोकने में भी मदद करता है।वे हर दिन एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर बीट का रस पीते हैं। यह शरीर में एनीमिया को ठीक करता है और रक्त परिसंचरण में सुधार करता है।

यही नहीं, नीता के चमकते लाल गालों का राज भी चुकंदर का रस ही है। स्किन को जवां बनाने के लिए नीता अंबानी हर दिन पालक, धनिया और नींबू के रस से बना डिटॉक्स ड्रिंक पीना पसंद करती हैं। इससे न केवल उन्हें ऊर्जा मिलती है बल्कि यह उन्हें एंटी-एजिंग से बचाने में भी मदद करता है।फाइबर त्वचा की सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है। फलों में सबसे ज्यादा फाइबर होता है। लेकिन आप मल्टीग्रेन ब्रेड खाकर भी फाइबर का सेवन कर सकते हैं।

नीता अंबानी रोजाना नाश्ते के लिए मल्टी ग्रेन ब्रेड खाती हैं। इसमें पांच प्रकार के अनाज होते हैं। यह भूख भी मिटाता है और भारीपन नहीं देता है।वह दिन में एक बार नारियल पानी का सेवन भी करते हैं। नारियल पानी एंटी-माइक्रोबियल और एंटी-फंगल होता है, जो उनकी त्वचा को एंटी-एजिंग की समस्या से बचाता है और साथ ही इसे ग्लो भी देता है।

Related News