ओडिशा के बालासोर के थाने में अजीबोगरीब मामला पहुंचा. एक पोल्ट्री फार्म मालिक ने अपने पड़ोसी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। वजह अलग है। मालिक ने दावा किया है कि शादी समारोह में डीजे के जोर से बजने से मुर्गी में 63 मुर्गियों की मौत हो गई.

ओडिशा के बालासोर में एक पोल्ट्री फार्म के मालिक ने अपने पड़ोसी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शादी में डीजे जोर-जोर से बज रहा था। आतिशबाजी भी की। उन्होंने आरोप लगाया है कि इस आवाज ने एक पोल्ट्री फार्म में 63 मुर्गियों की जान ले ली। उन्होंने नीलगिरी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। यह दावा कंडागराड़ी गांव निवासी और एक पोल्ट्री फार्म के मालिक रंजीत परिदा ने किया है. शो में उनके पड़ोसी रामचंद्र परिदा ने डीजे बजाया। इसलिए पोल्ट्री फार्म में मुर्गियों की मौत हो गई.

रंजीत के मुताबिक शादी की पार्टी रविवार रात उनके पोल्ट्री फार्म के पास हुई. इस शो में डीजे बजाया गया। इससे पोल्ट्री फार्म के मुर्गियां भाग गईं। वह अक्सर डीजे से आवाज कम करने के लिए कहते थे। हालांकि, असहनीय डीजे की आवाज अभी भी बज रही थी। नतीजतन, पोल्ट्री फार्म के 63 मुर्गियां मर गईं। रंजीत के मुताबिक डीजे की आवाज से मुर्गियां जोर-जोर से फड़फड़ाने लगीं। कुछ तो सरवैरा की ओर भाग रहे थे। कुछ देर बाद सभी मुर्गियां जमीन पर गिर पड़ीं। स्थानीय पशु चिकित्सा अधिकारी ने उसकी जांच की। उन्होंने अनुमान लगाया कि उस समय तेज आवाज के कारण मुर्गियों की मौत हो सकती है।

इंजीनियरिंग की डिग्री रखने वाले रंजीत को नौकरी नहीं मिल पाई। उन्होंने 2019 में नीलगिरी के एक सहकारी बैंक से 2 लाख रुपये का कर्ज लिया था। उस पैसे से उन्होंने अपना पोल्ट्री फार्म शुरू किया। शुरुआत में रंजीत ने अपने पड़ोसी रामचंद्र से मुआवजे की मांग की थी। हालांकि उन्होंने मुआवजा देने से इनकार कर दिया। अंत में कोई विकल्प न होने पर रंजीत ने उसके खिलाफ नीलगिरि थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने बताया कि नीलगिरी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायतकर्ता द्वारा लगाए गए आरोप तथ्यात्मक हैं या नहीं इसकी जांच की जा रही है। वहीं रामचंद्र ने सभी आरोपों से इनकार किया है. लाखों मुर्गियों का परिवहन किया जाता है। सड़क पर कई वाहन हॉर्न बजाते हैं। इस आवाज से कभी कुछ नहीं होता। फिर उसने पूछा कि डीजे की आवाज से मुर्गियां कैसे मर सकती हैं। जब रंजीत ने डीजे से आवाज कम करने को कहा, उस समय हमने उसकी बात सुनी। डीजे की आवाज कम हो गई थी, रामचंद्र कहते हैं। इस बीच, एक शिकायत प्राप्त हुई है और जांच की जा रही है।

Related News