आज की भागती दौड़ती जिंदगी में लोग अपने वजन और अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंतित रहते हैं लेकिन इस जिंदगी में उन्हें समय नहीं मिल पाता कि वह अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें ऐसे में आज हम आपसे कुछ ऐसे भी उसके बारे में बात करेंगे।

जिसका इस्तेमाल आप अपने वजन को कंट्रोल और नियमित करने में काम ले सकते हैं और इसका इस्तेमाल करना आपकी सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है। इस जूस का इस्तेमाल आप अपने काम के लिए जाने से पहले या नाश्ते के साथ कर सकते हैं और इसे आप अपनी दैनिक दिनचर्या का हिस्सा बनाकर अपनी सेहत का ख्याल आसानी से रख सकते हैं।

आपको बता दें कि सबसे पहले जिस चीज की हम बात करने जा रहे हैं वह है चुकंदर और लौकी को मिलाकर तैयार करने वाला भी उसके 30 बीघा जल्दी होता है और इसका सरदार परख आपको अपने शरीर पर देखने को मिलेगा जनाब आपको बता दें कि इससे जूस का इस्तेमाल करते हुए आप अपना इम्यून सिस्टम भी स्ट्रांग बना सकते हैं और चुकंदर के जूस से शरीर में खून की मात्रा को बढ़ाने में भी आपको बेहद फायदा मिलेगा। इसके अलावा यह जूस आपको डिटॉक्स करने में भी काफी मदद करता है उसके साथ-साथ आप गाजर टमाटर पुदीना नींबू आदि का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

इसके अलावा आप कर दूं क्या कमाल करते हुए भी अपना जूस बना सकते हैं कद्दू एवं ब्लॉक एवं सब्जियों में शामिल है जो आपके शरीर को बेहद विभिन्न प्रकार के फोटो के तत्व और विटामिन आपको देते हैं और अगर आप इन सब्जियों में टमाटर आंवले का इस्तेमाल करने तो यह जो आपके शरीर के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा और इसका असर आपको अपने पूरे शरीर पर दिखाई देगा।

Related News