सनातन धर्म में विवाह के दिन को लेकर लड़के और लड़की के मन में ढ़ेर सारे सपने होते हैं। उन्हें पूरा करने के लिए वे हर संभव प्रयास करते हैं। हालांकि, वेडिंग डेस्टिनेशन को लेकर कपल्स के मन में संशय रहता है कि किस जगह पर परिणय सूत्र में बंधना उचित रहेगा। अगर आपकी भी नवंबर और दिसंबर के महीने में शादी होने जा रही है और आप परफेक्ट डेस्टिनेशन की तलाश में हैं, तो इन जगहों का चयन कर सकते हैं। आइए जानते हैं-


लद्दाख

लद्दाख अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए जाना जाता है। बड़ी संख्या में पर्यटक लद्दाख घूमने आते हैं। वहीं, वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए भी लद्दाख प्रसिद्ध है। कई बॉलीवुड स्टार्स ने अपनी शादी लद्दाख में ही की है। खबरों की मानें तो कियारा और सिद्धार्थ ने भी शादी के लिए लद्दाख का ही चयन किया है। आप भी अपनी शादी के लिए लद्दाख का चयन कर सकते हैं। लद्दाख में कम बजट में कई रिजॉर्ट्स आसानी से मिल जाएंगे।


जैसलमेर

यह शहर अपनी शाही सत्कार के लिए जाना जाता है। हर साल देश विदेश से काफी संख्या में सैलानी जैसलमेर घूमने आते हैं। वेडिंग को यादगार बनाने के लिए जैसलमेर का रुख कर सकते हैं। रेतीली भूमि पर खुले आकाश में टिमटिमाते तारों के बीच वेडिंग का अलग ही मजा है। शादी के सीजन में जैसलमेर में रिजॉर्ट्स फुल रहते हैं। आप वेडिंग जैसलमेर का चयन कर सकते हैं।


जोधपुर

जोधपुर बॉलीवुड वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए जाना जाता है। इसके अलावा, हॉलीवुड स्टार्स भी वेडिंग के लिए जोधपुर आते हैं। इसके अलावा, रॉयल वेडिंग के लिए भी जोधपुर प्रसिद्ध है। जोधपुर में स्थित मेहरगढ़ किला वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है। अपनी शादी के हर लम्हां को यादगार बनाने के लिए जोधपुर परफेक्ट डेस्टिनेशन है

मेघालय

अगर आप अपनी शादी पर कुछ डिफरेंट करना चाहते हैं, तो मेघालय में आपका स्वागत है। मेघालय भी अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए जाना जाता है। प्रदेश में कई परफेक्ट वेडिंग डेस्टिनेशन है। आप अपने वेडिंग को मेघालय में यादगार बना सकते हैं।

Related News