pc: India.Com

मौसम विभाग ने 30 से 31 मार्च के बीच उत्तर पश्चिम भारत में आंधी-तूफान और हिमालयी क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका जताई है। आईएमडी ने शनिवार को दिल्ली में हल्की बारिश की भी भविष्यवाणी की है। उत्तराखंड के कई हिस्सों में तूफान और ओलावृष्टि की चेतावनी भी जारी की गई है।

आईएमडी ने देहरादून, गढ़वाल, हरिद्वार, टिहरी गढ़वाल और उत्तरकाशी में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की भविष्यवाणी की है। इस दौरान ओलावृष्टि की भी संभावना है।

30 से 31 मार्च को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में ओलावृष्टि की आशंका है। इसके अलावा राजस्थान, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में भी ओलावृष्टि और बारिश हो सकती है।

शनिवार को मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम सहित उत्तर-पूर्वी राज्यों के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है क्योंकि इन क्षेत्रों में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

साथ ही, अरुणाचल प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश या बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा 30 मार्च से 1 अप्रैल के बीच असम और मेघालय में भी छिटपुट बारिश देखने को मिल सकती है। साथ ही नागालैंड के कई हिस्सों में भारी बारिश की भी संभावना है.

मौसम विभाग ने उत्तर-पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम बारिश और आंधी की भविष्यवाणी की है. पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 30 से 31 मार्च तक भारी बारिश का अनुमान है.

आईएमडी ने अपने शुक्रवार शाम के बुलेटिन में कहा कि जाफरपुर, नजफगढ़ और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे सहित दिल्ली के इलाकों के साथ-साथ हरियाणा के गुड़गांव, मानेसर, गन्नौर, सोनीपत, खरखौदा, फारुखनगर, पलवल, औरंगाबाद और होडल में भी 40 से 60 किमी/घंटे की तेज़ हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि बारिश की आशंका है।

Related News