बिना बालों के पूरी तरह से चौकोर चेहरा या हाथ और पैर किसे पसंद नहीं हैं? पुरुषों द्वारा शरीर के बालों को हटाने का सबसे पसंदीदा तरीका वैक्सिंग है। और जहां तक ​​हाथ-पैर-बगल के बालों को हटाने की बात है, तो वैक्सिंग को सबसे अच्छा और आसान उपाय माना जाता है। लेकिन कई महिलाएं चेहरे के बालों को हटाने के लिए वैक्सिंग भी करवाती हैं। इसका कारण बताते हुए उनका कहना है कि चूंकि उनके चेहरे पर घनी दाढ़ी-मूंछ जैसे बाल हैं, इसलिए उनके पास वैक्सिंग के अलावा और कोई आसान उपाय नहीं है।

वैक्सिंग से ब्यूटी पार्लर के बार-बार जाने से राहत मिलती है क्योंकि नए बालों को उगने में लंबा समय लगता है। कम से कम एक पखवाड़े की राहत तो हो जाती है- जिनके चेहरे के घने बाल हैं, उनके लिए वैक्सिंग हटाना आसान है। जब वे ब्लीच करते हैं, तो रंग हर बार एक समान नहीं होता है, जिसके परिणामस्वरूप वे अपने घने बालों को आसानी से छिपा नहीं पाते हैं। साथ ही वैक्सिंग के बाद चेहरा भी स्मूद लगता है।

- कुछ महिलाओं के दाढ़ी-मूंछ वाले हिस्से में इतने बाल होते हैं कि उन्हें ढीली-ढाली शेव करनी पड़ती है। ऐसे में वे वैक्सिंग करना पसंद करती हैं। उनका कहना है कि इससे बाल चिकने और सम हो जाते हैं साथ ही शेविंग करने से चेहरे के सारे बाल समान रूप से नहीं हटते। इसमें बहुत महीन बाल छूटने की संभावना रहती है। वैक्सिंग करते समय सभी बाल एक समान रूप से निकल जाते हैं। साथ ही वैक्सिंग के बाद नए बालों को बढ़ने में पंद्रह दिन तक का समय लगता है, इसलिए वे इतने दिनों तक आराम से रहते हैं। और इसमें सच्चाई है।

Related News