आलू एक सब्जी है। वानस्पतिक दृष्टि से यह एक तना है। यह भारत के ठंडे पहाड़ी क्षेत्र और दक्षिण अमेरिका के पेरू (संदर्भ) में उत्पन्न होता है। यह गेहूं, धान और मक्का के बाद दूसरी सबसे अधिक उगाई जाने वाली फसल है। भारत में इसे विशेष रूप से उत्तर प्रदेश में उगाया जाता है। यह भूमिगत बढ़ता है। चीन और रूस के बाद भारत आलू उत्पादन में तीसरे स्थान पर है।आलू सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं क्योंकि ये फाइबर, कार्बोहाइड्रेट, विटामिन और खनिज से भरपूर होते हैं।

जिसके कारण यह स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है।इसीलिए आज इस पोस्ट में हम आपको आलू के इस्तेमाल के कुछ बेहतरीन फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सेहत और आपकी सूरत दोनों के लिए बहुत अच्छे हैं। तो इस पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़ें। आलू और अंडे का फेस पैक लगाने से चेहरे के पोर्स टाइट हो जाते हैं। आधे आलू के रस में एक अंडे की सफेदी मिलाएं और अच्छी तरह से मिलाएं।

Amazing Potato Face Packs To Get Glowing Skin Naturally - चेहरे के दाग  धब्बे दूर कर त्वचा की रंगत निखारे आलू | Patrika News

इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर सादे पानी से धो लें। अपने चेहरे को धो लें। आपको तुरंत फर्क नजर आएगा। आधा आलू को छीलकर उसका रस निकालें और इसे दो चम्मच कच्चे दूध में अच्छी तरह मिलाएं और रुई की मदद से इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। फिर इसे 20 मिनट के बाद धो लें। हफ्ते में तीन बार इसे लगाएं। चेहरा।

Related News