गणेश जी लोगो की लाइफ से दुःख दूर करने के लिए जाने जाते हैं। साथ ही ये आपके दुर्भाग्य को दूर कर सौभाग्य लाते हैं। ऐसे में यदि इनकी कुछ ख़ास तरीको से पूजा पाठ की जाए तो ये जल्दी प्रसन्न होते हैं और आपकी झोली खुशियों से भर देते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने से आपकी जिंदगी से सारे दुःख गायब हो जाएंगे और खुशियाँ घर आ जायेगी।

बुधवार के दिन गणेश जी को शुद्ध घी के बने मोदक का प्रसाद चढ़ाए। इन मोदकों को खाने से पहले आप इसे किसी गरीबी भिखारी को प्रसादी के रूप में दे। इसके बाद किसी जानवर जैसे गाय को भी ये मोदक खिलाए। अंत में आप और घर के अन्य सदस्य इसे ग्रहण करे। ऐसा करने से ना सिर्फ आपको गणपति बप्पा का आशीर्वाद मिलेगा बल्कि आपके घर अन्न और धन की बरकत भी हमेशा बनी रहेगी।

बुधवार के दिन सुबह जल्दी उठ जाए और नजदीक के पीपल के पेड़ से 5 पत्तियां तोड़ लाए। इस बात का ध्यान रखे कि ये पत्तियां सुखी या कटी फटी ना हो। इसके बाद इस हर पत्ते पर घी का एक दीपक जलाए. यानी आपको पाँचों पत्तों पर 5 घी के दीपक जलाने होंगे। अब गणेश चालीसा का पाठ करे और गणेश आरती करे. इसके बाद गणेश जी से अपनी मनोकामना बोले। जब सारे दीपक बुझ जाए तो इन पीपल के पत्तों को बहती नदी में डाल दे। आपकी सारी परेशानियाँ जल्द हल हो जाएगी।

Related News