हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है. इसके लिए हम महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करके पार्लर में हजारों रुपये खर्च करते हैं। खूबसूरत त्वचा पाने के लिए आप कुछ घरेलू नुस्खे अपना सकते हैं। खास बात यह है कि घरेलू नुस्खों से कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। घरेलू उपचार आपके चेहरे से मुंहासे, काले धब्बे और उम्र बढ़ने के संकेतों से छुटकारा पाने में मदद करते हैं।

सामग्री 2 चम्मच मिट्टी, 2 सक्रिय कैप्सूल, 2 चम्मच एप्पल साइडर विनेगर, एक बूंद तेल एक कटोरी में मिलाएं और गाढ़ा पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद चेहरा धो लें। यह फेस पैक त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है, क्योंकि यह त्वचा से अतिरिक्त तेल को हटाने का काम करता है। इसके अलावा, एप्पल साइडर विनेगर ड्रॉप्स और तेल मुंहासों से लड़ने में मदद करते हैं।

अंडे की सफेदी, 3 सक्रिय कैप्सूल, एक चम्मच नींबू के रस को मिलाकर फेस पैक बना लें।अंडे की सफेदी, सक्रिय कैप्सूल और नींबू के रस को अच्छी तरह मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर करीब 15 से 20 मिनट तक लगाएं। जब फेस पैक सूख जाए तो गुनगुने पानी से धो लें। इस फेस पैक को आप हफ्ते में तीन बार अपने चेहरे पर लगाएं। यह आपकी त्वचा को चमकदार और खूबसूरत बनाने में मदद करता है।

यहां तक ​​कि अगर आप बहुत सारे स्किनकेयर उत्पादों का सेवन नहीं करते हैं, तो भी कम से कम बेसिक स्किनकेयर रूटीन का रोजाना पालन करना चाहिए। त्वचा के लिए क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग रूटीन जरूरी है। इन तीन चरणों को करने में गिनने में कुछ मिनट का समय लगेगा। लेकिन, अगर आप इसे नियमित रूप से करते हैं, तो आप अपनी त्वचा में कई बदलाव देखेंगे। इन उत्पादों को चुनते समय सबसे पहले आपकी त्वचा की बनावट पर विचार किया जाना चाहिए। उसी के अनुसार उत्पाद खरीदें।

Related News