दोस्तों हमारे द्वारा यूज किया जाने वाला पर्स केवल पैसा रखने का साधन नहीं हैं, यह एक ऐसी चीज हैं जो आपकी आर्थिक स्थिति को भी दर्शाता हैं, हम अक्सर पर्स में पैसों के अलावा कुछ ऐसी चीजें रख लेते हैं, जिनकी वजह से आप आर्थिक रूप से परेशान हो सकते हैं, इन पर विचार करना जरूरी हैं, आइए जानते हैं हमें किन चीजों को पर्स में नहीं रखना चाहिए-

Google

पिछली जेब में रखने से बचें: सलाह दी जाती है कि पर्स को पिछली जेब में रखने से बचें, खासकर पुरुष। यह प्रथा संभावित हानि या चोरी को आमंत्रित करती है। इसके बजाय, सुरक्षित रखने के लिए साइड या फ्रंट पॉकेट का विकल्प चुनें।

अनावश्यक कागज़ात हटा दें: आपके पर्स में अव्यवस्था न केवल उस पर बोझ डालती है बल्कि वित्तीय बर्बादी का भी संकेत दे सकती है। अनावश्यक कागज़ात भरने से बचें; रसीदों या अप्रासंगिक दस्तावेज़ों को हटाते समय आईडी और कार्ड जैसी आवश्यक चीज़ों को प्राथमिकता दें।

Google

अपनी नकदी व्यवस्थित करें: पैसा समृद्धि का प्रतीक है, इसलिए इसे श्रद्धा के साथ लें। अपनी नकदी को व्यवस्थित ढंग से व्यवस्थित करें, पीछे बड़े नोट और सामने छोटे मूल्यवर्ग के नोट रखें।

दैवीय कल्पना से दूर रहें: सराहनीय है, लेकिन भक्ति यह सलाह दी जाती है कि अपने पर्स में देवताओं की तस्वीरें रखने से परहेज करें। आपके पर्स का गलत स्थान या गलत उपयोग, जिसमें पवित्र चित्र हैं, अनजाने में ईश्वर का अनादर कर सकता है और नकारात्मक ऊर्जा को आमंत्रित कर सकता है।

Google

हल्दी और अक्षत से बचें: आमतौर पर धार्मिक अनुष्ठानों से जुड़े अक्षत और अक्षत का आपके पर्स में कोई स्थान नहीं है। इसके बजाय, उन्हें किसी निर्दिष्ट पूजा स्थल या सुरक्षित क्षेत्र में रखें। इन्हें अपने पर्स में रखने से न केवल धार्मिक भावनाओं का उल्लंघन होता है बल्कि यह आपके वित्त की सामंजस्यपूर्ण ऊर्जा को भी बाधित कर सकता है।

Related News