गुरुग्राम का एक वीडियो इस समय तेजी से वायरल हो रहा है. जी हां, यहां की सोसायटी की सीसीटीवी फुटेज सामने आई है। सीसीटीवी में दिख रहा है कि दो लिफ्ट ऑपरेटर एक सुरक्षा गार्ड के साथ एक लिफ्ट खोलते हैं और एक लिफ्टर गुस्से में बाहर आता है और लिफ्ट खोलने वाले व्यक्ति से बहस करता है। इसके बाद वह आदमी मुड़कर पास खड़े सुरक्षा गार्ड को थप्पड़ मार देता है। फिर वह एक और थप्पड़ मारता है और गार्ड की टोपी सिर से गिर जाती है। दरअसल, इसके बाद भी वह शख्स नहीं रुकता और कुछ कहते-कहते गार्ड को तीसरा और चौथा थप्पड़ लग जाता है. इसके बाद लिफ्ट खोलने वाले को थप्पड़ मार देते हैं। सीसीटीवी में दिख रहा है कि इसके बाद भी कहासुनी जारी है।


बताया जा रहा है कि यह मामला गुरुग्राम के निर्वाण कंट्री की क्लोज नॉर्थ सोसायटी का है। इधर द क्लोज नॉर्थ सोसाइटी निवासी वरुण नाथ लिफ्ट में 14वीं मंजिल से नीचे आ रहा था। इस दौरान लिफ्ट रुक गई और वह फंस गया। वहीं उन्होंने मदद के लिए लिफ्ट में लगे इंटरकॉम के जरिए सुरक्षा गार्ड अशोक कुमार को सूचना दी. इस दौरान अशोक लिफ्टमैन को लेकर मौके पर पहुंचे और वरुण नाथ को लिफ्ट से बाहर निकालने में उन्हें पांच मिनट का समय लगा.

इससे नाराज वरुण नाथ ने लिफ्ट से बाहर आते ही सुरक्षा गार्ड की पिटाई शुरू कर दी। इस मामले में सुरक्षा गार्ड अशोक कुमार ने कहा, 'मैंने रविवार (28 अगस्त) को शाम 7.50 बजे ड्यूटी पर रिपोर्ट किया और घटना के वक्त मैं सोसाइटी के टावर 12 पर तैनात था. अगले दिन सुबह 7.20 बजे नीचे आ रहा एक निवासी तकनीकी खराबी के कारण लिफ्ट नंबर 1 में फंस गया। लिफ्ट ग्राउंड फ्लोर पर 3-4 मिनट तक अटकी रही। लिफ्ट से निकलने के बाद निवासी ने मुझे गालियां देनी शुरू कर दीं और जान से मारने की धमकी दी। यह मेरी गलती नहीं है, मैंने अपने वरिष्ठ को सूचित किया और घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है।


इसके अलावा सुरक्षा गार्ड अशोक कुमार ने बताया कि लिफ्ट फंसने की सूचना मिलते ही उन्होंने तुरंत लिफ्ट संचालक से संपर्क किया. लिफ्ट संचालक 3-4 मिनट में पहुंच गए थे और चाबी से लिफ्ट खोली थी। उन्होंने आगे कहा- ''लिफ्ट से बाहर आने के बाद आरोपी ने मुझे थप्पड़ मारना शुरू कर दिया.'' मैंने उससे कहा, 'सर, ये गलत है. तुम मुझे क्यों पीट रहे हो? लिफ्ट संचालक ने बीच-बचाव किया तो आरोपी ने उसे भी थप्पड़ मार दिया।"

वहीं पुलिस के मुताबिक घटना सोमवार 29 अगस्त की सुबह करीब 7.30 बजे की है. पुलिस के मुताबिक आरोपी के खिलाफ धारा 323 (जानबूझकर किसी को चोट पहुंचाना) और 506 (आपराधिक) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है. गुरुग्राम के सेक्टर 50 पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धमकी)। सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, गार्ड की पिटाई करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जमानत पर रिहा कर दिया है.

Related News