इंटरनेट डेस्क. वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि हमारे घर में किसी भी तरह का वास्तु दोष होता है तो हमारे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होने लगता है और घर में वास्तु दोष होने से हमारे जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वास्तु दोष के कारण हमारे घर में कई तरह की बीमारियां होना लड़ाई झगड़े हो ना तथा धन की हानि होना जैसे शामिल है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने के कई उपाय बताए गए हैं और हमारे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के भी कई उपाय बताए गए हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश मुख्य द्वार से होता है। इस लेख में आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनको आप यदि अपने घर के मुख्य द्वार पर करते हैं तो आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। आइए जानते है -

* हमारे घरों में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हमारे घर के मुख्य द्वार से होता है इसलिए मुख्य द्वार को हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए।

* नियमित रूप से सुबह उठने के बाद हमारे घर के मुख्य दरवाजे पर झाड़ू लगाए ऐसा करने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होने लगता है।

* वास्तु शास्त्र के अनुसार नियमित रूप से सूर्यास्त के बाद हमारे घर के मंदिर में दिया जलाना चाहिए और एक दिया घर के मुख्य द्वार पर भी रखना चाहिए बताया जाता है कि ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और आपके घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।

* वास्तुशास्त्र के नियमों के अनुसार हमारे घर का मुख्य दरवाजा कभी भी टूटा फूटा नहीं होना चाहिए क्योंकि माना जाता है कि मुख्य द्वार के दरवाजे खोलने और बंद करने में किसी भी तरह की आवाज नहीं होनी चाहिए क्योंकि दरवाजे को खोलने और बंद करने में आवाज आने से आपके घर में कई तरह के वास्तु दोष उत्पन्न होते है।

* वास्तुशास्त्र के नियमों के अनुसार नियमित रूप से रोजाना सुबह घर के मंदिर में सफाई करके धूप दीप करने के बाद मुख्य द्वार पर भी जल में हल्दी डालकर चींटी मारने चाहिए इसके बाद घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ थोड़ा साफ जल प्रवाहित करें ऐसा करने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

Related News