दोस्तो क्या आप भी उन लोगो में से एक हैं जो अपने घर की सुंदरता बढाने के लिए पेड पौधे लगाते हैं, जिनसे आपके घर का वातावरण सही रहता हैं, घर में लगे पौधे केवल घर की सुंदरता ही नहीं बढ़ाते हैं, बल्कि वास्तु शास्त्र और ज्योतिष के अनुसार, कुछ पौधे शुभ लाभ ला सकते हैं, जिनमें अपराजिता फूल अपने सकारात्मक प्रभाव के लिए जाना जाता है, जिसे विष्णु कांता के नाम से भी जाना जाता है। यह फूल घर में सुख और समृद्धि लाने की अपनी क्षमता के लिए प्रसिद्ध है और इसका उपयोग अक्सर विभिन्न ज्योतिषीय उपायों में किया जाता है।

Google

अपराजिता फूल क्यों लगाएं?

खुशी और समृद्धि लाता है: अपराजिता की उपस्थिति घर के समग्र कल्याण और भाग्य को बढ़ाने वाली मानी जाती है।

सौंदर्यपूर्ण अपील: इसके जीवंत बैंगनी फूल आपके घर के वातावरण में सुंदरता और लालित्य का स्पर्श जोड़ते हैं।

ज्योतिषीय लाभ: जीवन के विभिन्न पहलुओं को बेहतर बनाने के उद्देश्य से विभिन्न ज्योतिषीय उपायों में यह फूल महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

Google

अपराजिता फूल का उपयोग करके ज्योतिषीय उपाय

वित्तीय स्थिरता: यदि आप वित्तीय कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, तो सोमवार को बहती नदी में पाँच अपराजिता के फूल प्रवाहित करें। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से वित्तीय मुद्दों को हल करने और लंबित कार्यों को पूरा करने में मदद करता है।

Google

शनि देव को प्रसन्न करना: शनि देव की कृपा पाने के लिए, शनिवार को उन्हें अपराजिता के फूल चढ़ाएँ। शनि देव को यह फूल विशेष रूप से प्रिय है।

मनोकामनाओं की पूर्ति: माँ दुर्गा, भगवान विष्णु और भगवान शिव को अपराजिता के फूलों से बनी माला चढ़ाने से आपकी इच्छाएँ और मनोकामनाएँ अधिक तेज़ी से पूरी होती हैं।

Related News