इंटरनेट डेस्क. भारतीय लोगों में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व माना जाता है इंसान के जीवन से जुड़ी हर छोटी-छोटी समस्या के लिए वास्तु शास्त्र में के नियम और उपाय बताए गए हैं। वास्तुशास्त्र के नियमों का पालन न करने पर कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आज वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको बताएंगे घर में लगे हुए किसी से जुड़ी बातों के बारे में वास्तु शास्त्र में सिक्के को लेकर कई नियम बताए गए हैं। कई बार किन्ही कारणों की वजह से घर में घर में कांच की चीजें टूट जाती है जिन्हें लोग कभी-कभी अनदेखा कर देते हैं लेकिन घर में दर्पण का टूटना सभी लोग अशुभ मानते हैं प्राचीन काल से ही हिंदू धर्म में शीशे का टूटना शुभ माना जाता है इन बातों पर विश्वास नहीं करते। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं घर में लगे हुए दर्पण से जुड़ी बातों के बारे में -

* घर में ना रखें टूटा हुआ शीशा :

आपने देखा होगा कि कई बार लोग टूटे हुए दर्पण को भी इस्तेमाल करते रहते हैं लेकिन घर में टूटा हुआ शीशा रखना अशुभ माना जाता है क्योंकि घर में टूटा हुआ शीशा रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है इसलिए यदि किसी के भी घर में टूटा हुआ शीशा लगा हुआ हो तो उसे तुरंत अपने घर से बाहर कर दे अन्यथा आपके घर में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

* शीशा लगाते समय फ्रेम का रखें ध्यान :

घर में आईना लगाते समय उसके फ्रेम का भी खास ध्यान रखना चाहिए शीशे का फ्रेम ज्यादा चटक रंग या भड़कीला नहीं होना चाहिए घर में उपयोग किए जाने वाले शीशे का फ्रेम हल्के रंग का होना चाहिए।

* शीशा खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान :

घर में इस्तेमाल करने के लिए बाजार से शीशा खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें की शीशे का आकार अंडाकार या गोल नहीं होना चाहिए घर में लगाने के लिए हमेशा चौकोर शीशा खरीदें क्योंकि गोलाकर शीशा या अंडाकार शीशा लगाने से घर की पॉजिटिव एनर्जी नेगेटिव एनर्जी में बदल जाती है।

Related News