हमारे हिंदू धर्म में हम लोग वास्तु को बहुत ज्यादा महत्व देते है और हम वास्तु से जुड़ी बातों पर विश्वास भी करते है। हम सब चाहते है कि हम हर बुरी नजर से बचे रहे और हमें किसी की भी बुरी नजर न लगे। हमारे वातावरण में सकारात्मक और नकारात्मक, दोनों ही प्रकार की ऊर्जाएं मिलती हैं जो हमारे जीवन की दिशा को बनाती भी हैं और बिगाड़ती भी हैं। इसके साथ ही साथ इन ऊर्जा का वास्तु में महत्व होता है।



हमारे जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का जितनी कम हो, उतना ही अच्छा होता है। इसलिए आज हम आपको नींबू के जरिए घर से बुरी नजर को दूर करने के वास्तुदोष बताने जा रहे हैं। छोटे बच्चों को जब बुरी नजर लग जाती है तो वह कुछ भी खाते है, उन्हें उलटी, दस्त लग जाते हैं। ऐसे में नींबू का एक टोटका बहुत लाभदायक होता है।

घर में नींबू लगाना वास्तुशास्त्र के हिसाब से काफी अच्छा होता है। घर में नींबू का पौधा होने से बुरी हवाएं प्रवेश नहीं होती और घर का वास्तु अच्छा रहता है।

बिना दाग वाले नींबू को लेकर बीच में से काट लें। एक हिस्से के भीतर कुछ काले तिल दबाकर काला धागा लपेट ले। उसके बाद इस नींबू को किसी दूरस्थ स्थान पर फेंक आएं। ऐसा करने से आपको लाभ होगा और बुरी नजर से बचेगे।

जिस व्यक्ति को बुरी नजर लगी हो उसके ऊपर पूरे नींबू पर काली स्याही से 370 लिखकर ऊपर से उलटी तरफ से 7 बार वारें मतलब घुमाए। इसके बाद नींबू को चार टुकड़ों में काटें, लेकिन इस बात का भी ध्यान रहे कि वो नीचे से जुड़े रहें। इसके बाद उस नींबू को किसी निर्जन स्थान पर फेंक आएं। ऐसा करने से वो व्यक्ति जल्दी ही स्वस्थ हो जाएगा।

Related News