'शेयरिंग इज केयरिंग' हमें बचपन से सिखाया जाता है। किसी के साथ किसी भी चीज को शेयर करना निश्चित रूप से एक अच्छी बात है। कई लोग दूसरों से कपड़े, घड़ियां, जूते जैसी चीजें मांगते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र कहता है कि यह गलत है। इन चीजों के लेन-देन से बचना चाहिए। दूसरों की इन चीजों का इस्तेमाल करने से नकारात्मक ऊर्जा आप पर हावी हो सकती है और यह आदत आपको नुकसान भी पहुंचा सकती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि घड़ियां और कपड़े समेत दूसरों की किन चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

कपड़े : दोस्तों के बीच कपड़ों की अदला-बदली करना आम बात है, लेकिन इससे बचना चाहिए। वास्तु शास्त्र न केवल दोस्तों बल्कि परिवार के सदस्यों या रिश्तेदारों के कपड़े पहनने की सलाह देता है। इससे न सिर्फ आपके शरीर की त्वचा पर संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है बल्कि यह दुर्भाग्य का कारण भी बन सकता है। इस वजह से उन कपड़ों के जरिए दूसरों की नकारात्मक ऊर्जा आप तक पहुंच सकती है।

अंगूठी: किसी और की अंगूठी अपनी उंगली पर न पहनें. अंगूठी किसी भी धातु या रत्न की हो सकती है। दरअसल रत्न और धातु किसी न किसी राशि और ग्रहों से जुड़े होते हैं। इसलिए अन्य ग्रहों की अंगूठी पहनने से आपके जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है।

जूते-चप्पल : कपड़ों की तरह ही कई लोग दूसरे लोगों के जूते-चप्पल का भी इस्तेमाल करते हैं। यह भी गलत तरीका है। यहां तक ​​कि बड़े भी अक्सर दूसरे लोगों के जूते और चप्पल पहनने से मना कर देते हैं। वास्तु के अनुसार इससे घर में दरिद्रता आती है। यदि आप किसी और के जूते और सैंडल पहनते हैं, तो शनि का प्रकोप आप पर आ सकता है।

पेन : जरूरत पड़ने पर हम पेन या पेंसिल भी मांगते हैं, और फिर उसे वापस करना भूल जाते हैं. लेकिन ऐसा करने पर आपको पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। अगर आप किसी जरूरतमंद से पेन मांगते हैं, तो उसे अपने पास न रखें, उसे वापस कर दें।

घड़ी: एक घड़ी न केवल समय बताती है बल्कि इससे व्यक्ति के जीवन के बुरे और अच्छे समय भी जुड़े होते हैं। किसी और की घड़ी मांगना और उसे पहनना आपको नुकसान पहुंचा सकता है। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति की घड़ी पहनते हैं जिसका समय खराब या मुश्किल चल रहा है, तो यह आपके जीवन को भी प्रभावित कर सकता है।

Related News