पौराणिक मान्‍यताओं में कुछ ऐसी वस्‍तुओं के बारे में बताया गया है जो भगवान को बेहद प्रिय मानी जाती थी ,हम सभी यह जानते हैं कि भगवान कृष्ण को मोरपंख बेह‍द प्रिय था और वह सदैव उसे अपने मुकुट में धारण किए रहते थे। मोरपंख का महत्‍व वास्‍तु में भी बहुत खास माना गया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि घर में किन स्‍थानों पर मोर पंख लगाना शुभ माना जाता है और मोर पंख के किन उपायों से आप सा सकते हैं सुख संपत्ति और शांति।


मोरपंख का एक उपाय आपके घर से हर प्रकार के वास्‍तुदोष को दूर कर सकता है। सोमवार के दिन 8 छोटे आकार के मोरपंख लें और सभी को एक साथ करके नीचे से बांध दें और फिर इन्‍हें हाथ में लेकर ओम सोमाय नम: का जप करें। ऐसा करने से आपके घर के वास्‍तुदोष दूर हो जाते हैं।

मोरपंख का बना पंखा लेकर अपने घर में पूजास्‍थल पर जरूर रखें और रोजाना पूजा करने के बाद भगवान की इस पंखे से हवा करें। प्रभु सेवा में खुद को समर्पित कर देने वाला यह उपाय आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण कर देगा और आपको कभी किसी चीज की कमी नहीं होगी।


अगर आपको काफी समय से तंगी का सामना करना पड़ रहा है और लाख जतन करने के बाद भी आपके पास पैसा नहीं रुकता है तो आपको यह उपाय करना चाहिए। आप अपने धन के स्‍थान के पास सदैव 3 मोरपंख जरूर रखें।

Related News