वास्तु शास्त्र का हिंदू धर्म में बहुत ही महत्व हैं इसके प्राचीन विज्ञान की पालना करके आप आप जीवन से नकारात्मकता दूर कर सकारात्मकता ला सकते हैं, इतना ही नहीं वास्तु उपाय करकें आप अपने जीवन में सुख और शांति ला सकते हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से कपूर के उपायों के बारे में बताएंगे, जिनक उपयोग आप घर में सुख और समृद्धि लाने के लिए कर सकते हैं, आइए जानते है इनके बारे में-

Google

1. वास्तु दोष को कम करें

अगर आपका घर वास्तु दोष से ग्रस्त है, तो कपूर एक मददगार उपाय हो सकता है। अपने घर के दो अलग-अलग कोनों में कपूर का एक टुकड़ा रखें। इसे समय के साथ पिघलने दें और फिर इसकी जगह एक नया टुकड़ा रख दें। ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होते हैं।

Google

2. नकारात्मकता को दूर करें

नकारात्मक ऊर्जाओं को दूर करने के लिए, अपने घर के मुख्य द्वार पर कपूर का एक टुकड़ा रखें। यह नकारात्मक शक्तियों को प्रवेश करने से रोकता है। सकारात्मक माहौल बनाए रखने के लिए इस विधि को ऑफ़िस सेटिंग में भी लागू किया जा सकता है।

Google

3. आशीर्वाद और समृद्धि को आकर्षित करें

जो लोग आर्थिक कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं, उनके लिए कपूर आधारित अनुष्ठान राहत प्रदान कर सकता है। सुबह स्नान के बाद, गुलाब के फूल के अंदर कपूर का एक टुकड़ा रखें। शाम को कपूर जलाएं और गुलाब को माँ दुर्गा के चरणों में अर्पित करें।

Related News