इंटरनेट डेस्क। भारतीय लोगों ने वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व माना जाता है। सभी लोग अपने जीवन को सुखी बनाने के लिए वास्तु शास्त्र में बताया जाए नियमों को अपनाकर अपना जीवन व्यतीत करते हैं। क्योंकि सभी लोग चाहते है की उनके जीवन में पारिवारिक और आर्थिक सुख के साथ हर वह खुशी मिले जिसका सभी लोग सपना देखते हैं। लेकिन कभी-कभी लोगों की अपनी तरफ से पूरी मेहनत करने पर भी उन्हें वह सफलता क्या वह खुशी नहीं मिल पाती जिसका वह हकदार होते हैं। इसलिए इसके पीछे कुछ वास्तु दोष भी हो सकते हैं जिन को दूर करने के लिए आप वास्तु शास्त्र में बताए गए उपाय अपना सकते है। आइए आज इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि घर में हाथी की मूर्ति लगाने से क्या फायदा होता है और घर या ऑफिस में हाथी की किस तरह की मूर्ति लगानी चाहिए जिससे आपको समस्याओं से छुटकारा मिले। आइए जानते हैं विस्तार से -

*घर या ऑफिस की तिजोरी पर लगाएं ऐसी तस्वीर :

आप अपने घर या ऑफिस की तिजोरी पर सिंग उठाए हुए दो हाथी के बीच बैठी मां लक्ष्मी की तस्वीर लगा सकते हैं। इसके साथ ही आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जिसके बारे में आप की तिजोरी रखी हुई है उस कमरे का कलर क्रीम या ऑफ वाइट कलर का होना चाहिए। इन बातों का ध्यान रखने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बने रहने के साथ-साथ आपके घर में सुख समृद्धि भी बनी रहती है।

* प्यार व सम्मान बढ़ाने के लिए लगाए ये मूर्ति :

अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ में रिश्तो को मजबूत करना चाहते हैं और अपने रिश्ते में प्यार और सम्मान बढ़ाना चाहते हैं तो आप अपने बेडरूम में एक हाथी का जोड़ा की मूर्ति रख सकते हैं। आपको यह बात जानकर बहुत हैरानी होगी कि इस मूर्ति को रखने से आपको बहुत बड़े फायदे मिलेंगे। इस मूर्ति को रखने की सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि आप और आपके पार्टनर के बीच प्यार व सम्मान बढ़ेगा और आपका रिश्ता मजबूत होगा।

Related News