इंटरनेट डेस्क. भारतीय लोगों में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व माना जाता है और वास्तु शास्त्र में इंसान के जीवन से जुड़ी हर छोटी से छोटी समस्या के लिए कई तरह के वास्तु नियम और उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर वह अपने जीवन में आने वाली हर समस्या से राहत पा सकता है वास्तु शास्त्र में पैसों की तंगी की परेशानी से राहत पाने के लिए भी कई तरह के उपाय बताए गए हैं। यदि आपके घर में भी पैसों को लेकर हमेशा तंगी बनी रहती है और आपके घर में पैसा रोक नहीं पाता पैसा आते ही खर्च होने लगता है। और आपके घर की गाड़ी भी बड़ी मुश्किल से चल रही है यदि आप इन सभी समस्याओं से परेशान हैं तो आज इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे जिनको वास्तु शास्त्र में बताया गया है की इन चीजों को अपने घर में रखने से आपके घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और आर्थिक तंगी से राहत मिलती है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार वह कौन सी चीज है जिससे घर में रखने से आर्थिक समस्याओं से राहत मिलती है। जानते है विस्तार से -

* अपने घर में इस तरह भगवान गणेश की प्रतिमा करें विराजित :

यदि आप अपने घर से गरीबी और आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र में बताई गई इन चीजों को घर में जरूर रखें क्योंकि इनको घर में रखने के बाद कभी भी आपके घर में गरीबी नहीं आती वास्तु शास्त्र के अनुसार सबसे पहली चीज है भगवान गणेश की मूर्ति, गणेश जी को विघ्नहर्ता माना जाता है इसीलिए घर में जब भी कोई नया कार्य शुरू किया जाता है तो सबसे पहले गणेश भगवान की पूजा की जाती है। गणेश जी को सभी मुसीबतों को हरने वाला देव माना गया है कहा जाता है कि किसी भी कार्य को शुरू करने से पहले गणेश वंदना करने से वह कार्य कभी भी बिगड़ता नहीं है। और उसने हमेशा फायदा होता है।

इसीलिए सभी को घर में कम से कम गणेश जी की एक मूर्ति जरूर अपनी चाहिए भगवान गणेश जी की मूर्ति लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि यह मूर्ति ऐसी जगह पर होनी चाहिए जहां से उनकी दृष्टि घर के मुख्य द्वार पर पड़े ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी की कृपा जल्दी बरसती है और घर में धन की कमी नहीं होती है। भगवान गणेश को रिद्धि सिद्धि के दाता भी माना गया है जो घर से दरिद्रता को दूर करती है।

Related News