अगर हम बात करें हिंदू धर्म की तो प्रत्येक दिन किसी ना किसी देवता को समर्पित हैं, ऐसे में अगर हम बात करें शुक्रवार की तो यह धन की देवी लक्ष्मी का विशेष दिन हैं, इसे धन और समृद्धि की देवी देवी लक्ष्मी की पूजा के लिए आदर्श दिन माना जाता है। अगर आप धन और समृद्धि पाना चाहते हैं तो इस दिन सिंदूर के करें ये उपाय, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

सिंदूर और लाल फूल चढ़ाना: आर्थिक तंगी दूर करने के लिए, 'ॐ ह्रीं श्रीं क्रीं श्रीं क्रीं क्लीं श्रीं महालक्ष्मी मम गृहे धनं पूरय पूरय चिंताये दूरय दूरय स्वाहा' मंत्र का जाप करते हुए देवी को एक चुटकी सिंदूर चढ़ाएँ। ऐसा करने से आर्थिक स्थिति में काफी सुधार होता है।

Google

माँ तुलसी का सम्मान: स्नान और ध्यान के बाद, माँ तुलसी को जल चढ़ाएँ और उनकी पूजा करें। इस अनुष्ठान के दौरान, श्रद्धा के प्रतीक के रूप में तुलसी को सिंदूर लगाएँ। सुख, समृद्धि और धन में वृद्धि के लिए प्रार्थना करें।

GGoogl

देवी दुर्गा की पूजा: शुक्रवार को देवी दुर्गा की भक्ति के साथ पूजा करें। देवी को लाल चुनरी (दुपट्टा) और सिंदूर चढ़ाएँ और सुख, समृद्धि और बाधाओं को दूर करने के लिए प्रार्थना करें। ऐसा करना परेशानियों को दूर करते हुए प्रगति और सफलता की ओर ले जाता है।

Related News