हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व हैं, अगर कोई व्यक्ति वास्तु के अनुसार उपाय करें तो जीवन में उन्नती पा सकता हैं, ऐसे में अगर हम बात करें फिटकरी की तो यह हमारी रसोई में पाए जाने वाला खाद्य पदार्थ हैं, विभिन्न सांस्कृतिक और पारंपरिक प्रथाओं में महत्वपूर्ण महत्व रखता है, विशेष रूप से पूजा और स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में। अपने बहुमुखी गुणों के साथ, फिटकरी को ज्योतिष में जीवन की चुनौतियों को कम करने और चमत्कारी लाभ प्रदान करने की क्षमता के लिए सराहा गया है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको फिटकरी के साथ किए जाने वाले विभिन्न उपायों के बारे में बताएंगे, जिनकी मदद से आप आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते हैं-

Google

वित्तीय समृद्धि के लिए फिटकरी:

फिटकरी को एक कांच के कटोरे में रखें और इसे अपने घर के एक कोने में रख दें, जहां किसी की नजर ना पड़े, ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से वित्तीय स्थिति में होता है और प्रगति में बाधक बाधाओं को दूर करता है।

Google

व्यवसाय में स्थिरता के लिए फिटकरी:

यदि आप लगातार घाटे से जूझ रहे हैं तो फिटकरी को काले कपड़े में बांधकर अपने व्यावसायिक परिसर के बाहर लटका दें। ऐसा कहा जाता है कि यह उपाय अशुभ प्रभावों से बचाता है और व्यापार स्थिरता को बढ़ावा देता है।

नकारात्मकता को दूर करने के लिए फिटकरी स्नान:

अपने नहाने की दिनचर्या में फिटकरी को शामिल करने से नकारात्मकता दूर होती है और एक शांत घरेलू माहौल बनता है। फिटकरी युक्त पानी से स्नान नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने और समग्र कल्याण को बढ़ावा देने के लिए एक अनुष्ठान के रूप में काम कर सकता है।

Google

ग्रहों की अनुकूलता के लिए फिटकरी जल स्नान:

ग्रहों की पीड़ा को कम करने और सफलता की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए फिटकरी मिले पानी से स्नान करने पर विचार करें। ऐसा माना जाता है कि यह अभ्यास तनाव को कम करता है, बाधाओं को दूर करता है और सफलता के लिए अनुकूल ग्रह संरेखण को आमंत्रित करता है।

Related News