इंटरनेट डेस्क. भारतीय लोगों में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व माना जाता है। हमारे जीवन से जुड़े हर छोटे छोटे से काम के लिए वास्तु शास्त्र में कई नियम बताए गए हैं। यदि हम हमारा काम इन नियमों के अनुसार करते हैं तो हमें किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता लेकिन यदि हम किसी काम को बिना वास्तु के नियमों को ध्यान में रखते हुए करते हैं तो उस काम में हमें कई बाधाओं का सामना करना पड़ता है। आपने देखा होगा कि कई लोग खूब मेहनत करते है। ताकि वो खुद और अपने परिवार को खुश रख सके लेकिन अपनी इतनी मेहनत और इतने प्रयासों के बाद भी वह अपने परिवार को खुश नहीं रख पाते जब खुद खुश नहीं रह पाते हैं और कई लोग ऐसे होते हैं जो कम मेहनत करके अभी अपने परिवार को खुश रखने में सक्षम होते हैं। सभी के मन में यह सवाल आता है कि आखिर ऐसा क्यों तो आज हम आपको बताते हैं यह सब कुछ वास्तु दोष के कारण होता है। अगर आप भी इन वास्तु दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको अपने आसपास चीजों का बहुत ध्यान रखना होगा आज इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे आपके बेडरूम के बारे में जिसमें रखी यह कुछ चीजें आपकी तरक्की बाधा उत्पन्न करती है। आइए जानते हैं कि बेडरूम में किन-किन चीजों का ध्यान रखना चाहिए -

* बेड की सही दिशा का रखें खास ध्यान :

हमें हमारे बेडरूम में बेड का मुख्य रूप से ध्यान रखना चाहिए इसकी दिशा हमेशा सही होनी चाहिए। यदि आपके बेडरूम में आपका बेड दरवाजे के सामने है तो इसे तुरंत उस जगह से हटाकर दक्षिण या पश्चिम दिशा की ओर रखें। क्योंकि वास्तु के अनुसार दरवाजे के जस्ट सामने बैठ रखना ठीक नहीं होता।

* बेडरूम में किसी भी भगवान की प्रतिमा न लगाएं :

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपके बेडरूम में कभी भी किसी देवी देवता या भगवान की तस्वीर नहीं होनी चाहिए क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार इसे शुभ नहीं माना जाता है।

* बेडरूम के दरवाजे का रखें खास ध्यान :

यदि आपके बेडरूम के दरवाजे को खोलते और बंद करते समय किसी भी तरह की आवाज आती है तो आप उसे तुरंत ठीक करवा ले क्योंकि दरवाजे से आने वाली इस आवाज को वास्तु शास्त्र में नहीं बताया जाता। इससे आपके जीवन में परेशानियां बढ़ सकती है।

* कभी भी सिरहाने न रखें पानी :

कई लोगों की यह आदत होती है कि वह श्याम को सोते समय अपने बेड के सिरहाने पर पानी की बोतल रखकर सोते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार आपकी इस आदत को गलत बताया गया है क्योंकि आपकी है आदत आपकी तरक्की में बाधा उत्पन्न करती है।

* बेडरूम में शीशा लगाते समय इस बात का रखें ध्यान :

बेडरूम में शीशा लगाते समय ध्यान रखें की आपका शीशा बेड के सामने नहीं होना चाहिए यदि और कहीं जगह नहीं मिलती है तो आप इस शीशे पर रात के समय कोई कपड़ा डालकर इसे ढक दें क्योंकि सोते समय ठीक है मैं आपके अंगों का दिखना वास्तु शास्त्र में इसे शुभ नही माना जाता है।

Related News