आपने अक्सर सुना होगा, कि इंसान का चेहरा उसके व्यक्तित्व के बारे में कई सारे रोज खोल देता है। मगर इंसान के सुंदर और स्वस्थ बाल भी उसके बारे में काफी कुछ बता देते है। अगर हम आपसे कहे कि बालो से न केवल इंसान का स्वास्थ्य बल्कि उसकी किस्मत भी जुडी होती है, तो क्या आपको यकीन होगा. बरहलाल आपको ये जान कर हैरानी होगी कि सामुद्रिक शास्त्र में यही कहा गया है कि बालो से ही हमारी किस्मत जुडी हुई होती है।

दरअसल सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार हम व्यक्ति के शरीर के अंगो की बनावट से उनके स्वभाव और उनकी किस्मत में बारे में कई बातें पता कर सकते है। तो चलिए अब आपको इसके बारे में जरा आसान तरीके से बताते है.

कड़क और मोटे बाल.. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति के बाल कड़क और मोटे हो तो उन्हें सच में सावधान रहने की जरूरत है. जी हां वो इसलिए क्यूकि ऐसे बाल वाले व्यक्ति बहुत जल्दी ही शारीरिक परेशानियों से घिर जाते है.

मुलायम और सीधे बाल.. अब जिनके बाल मुलायम और सीधे हो या हो रहे हो तो इसका मतलब ये है कि आपको भविष्य में कोई नया काम मिलने वाला है. वैसे बता दे कि ऐसे व्यक्ति साफ़ बोलने वाले और अपने कार्य को मेहनत से पूरा करने वाले होते है.

पतले बाल.. अअगर आपके बाल पतले है तो यह वास्तव में कुछ बुरा होने का संकेत है. जी हां इस स्थिति में आपकी कई परेशानियां बढ़ सकती है. इसलिए अगर हो सके तो अपना और अपने बालो का ध्यान रखे।


दोमुहे बाल.. गौरतलब है कि जिन लोगो के बाल दो मुंहे होते है, वो शारीरिक रूप से काफी कमजोर होते है। जी हां ऐसे लोग हमेशा दो तरह के विचारो में उलझे रहते है। यानि इस तरह के लोग कभी किसी नतीजे पर नहीं पहुँच पाते और एक उलझन में फंसे रहते है। यही वजह है कि ये लोग कभी आसानी से कामयाब नहीं होते।

Related News