वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत महत्व माना जाता है क्योंकि वास्तुशास्त्र में मानव जीवन में आने वाली हर छोटी से छोटी समस्या के समाधान के लिए कई नियम और उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपना घर हर समस्या को दूर किया जा सकता है हमारे सनातन धर्म में साबुत चावल यानि अक्षत को बहुत शुभ माना जाता है चाहे कोई पूजा हो या कोई हवन या यज्ञ हर शुभ कार्य में अक्षत का इस्तेमाल किया जाता है। अक्षत भी कई तरह के होते हैं इनमें काले रंग के अक्षत भी शामिल होते हैं। यदि आप भी अपने जीवन में बीमारियों और आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं तो इन सभी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आप वास्तु शास्त्र के अनुसार काले चावल से जुड़ा उपाय कर सकते है और अपने जीवन में सुख-समृद्धि हासिल कर सकते हैं।


* बीमारियों से राहत पाने के लिए करें यह उपाय :

यदि आप भी बीमारी से परेशान हो चुके हैं और बीमारी आपके घर से निकलने का नाम नहीं ले रही है तो इसके लिए आप काले चावल का उपाय कर सकते हैं इस उपाय को करने के लिए आप सोमवार को दूध में काले अक्षत मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से बीमारी घर से दूर जाने लगती है और परिवार के सभी लोग सेहतमंद रहने लगते हैं।


* जीवन में तरक्की पाने के लिए करें यह उपाय :

जिन लोगों को नौकरी मिलने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और करियर में सफलता नहीं मिल पा रही है उन लोगों को काले अक्षत का यह उपाय करना चाहिए. ऐसे लोगों को शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर सरसों के तेल में काले चावल मिलाकर उस तेल को शनि देव पर अर्पित कर देना चाहिए और इसके साथ ही मंदिर में कुछ देर रुक कर ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का सच्चे मन से जाप जरूर करना चाहिए ऐसा करने से आपको जल्दी ही अपने करियर में तरक्की मिलने लगेगी।


* बनने लगते हैं आपके बिगड़े काम :

यदि आपका भी कोई काम बार-बार बनते हुए अटक जाता है तो आप इसके लिए अपने पूजा घर में उड़ते हुए भगवान हनुमान जी की तस्वीर लगाएं और इसी के साथ थोड़े से काले चावलों को किसी कपड़े में बांधकर उस तस्वीर के पीछे टांग दे । ऐसा करने से आपके सारे बिगड़े काम पूरे होने लगेंगे।

Related News