जब हम किसी घर के वास्तु के बारे में सोचते हैं, तो हम मुख्य रूप से किचन, लिविंग रूम और बेडरूम पर ध्यान देते हैं। लेकिन हमें यह भी याद रखना चाहिए कि बाथरूम घर का उतना ही महत्वपूर्ण हिस्सा है और हमारे घर और परिवार की प्रगति और समृद्धि के लिए बाथरूम में वास्तु वस्तुओं का उपयोग करना आवश्यक है।

वास्तु के अनुसार बाथरूम हमारे जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। तो वॉशरूम में रखी चीजें हमारे जीवन को प्रभावित कर सकती हैं। हममें से ज्यादातर लोगों के बाथरूम में एक बाल्टी होती है जो अक्सर खाली रहती है। एक खाली बाल्टी किसी भी परेशानी का कारण हो सकती है, विशेषज्ञों के अनुसार, बाथरूम में एक खाली बाल्टी आपकी वित्तीय स्थिति पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है।

बाथरूम में खाली बाल्टी न रखें
वास्तु शास्त्र के अनुसार खाली बाल्टी रखना बहुत अशुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी न छोड़ें। ऐसा करने से जीवन में आर्थिक संकट आ सकता है। इसलिए ध्यान दें और वॉशरूम में खाली बाल्टी रखने से बचें।


पानी से भरी नीली रंग की बाल्टी आपके घर के वास्तु के लिए सही है
वास्तु के अनुसार, बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखना बहुत शुभ माना जाता है। ध्यान रखें कि बाथरूम में रखी बाल्टी कभी खाली नहीं होनी चाहिए और साफ पानी से भरी होनी चाहिए। ऐसा करने से आपके घर में समृद्धि बनी रहेगी।

नीला रंग शुभ माना जाता है
वास्तु में नीले रंग का बहुत महत्व है। जसरोटिया का कहना है कि नीला रंग सुख और शुभता का प्रतीक माना जाता है। कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि शनि और राहु दोष वाले लोगों को हमेशा एक नीली बाल्टी और एक नीला मग बाथरूम में रखना चाहिए। यह राहु और शनि के अशुभ प्रभावों से कुछ हद तक राहत प्रदान करता है। इसके अलावा यदि आप धन और आर्थिक शक्ति प्राप्त करना चाहते हैं तो बाथरूम में नीली टाइलों का प्रयोग करें। इन परिवर्तनों के साथ, आप अपने जीवन में एक महत्वपूर्ण बदलाव देख सकते हैं।

Related News