इंटरनेट डेस्क. भारतीय लोगों ने वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व माना जाता है वास्तु शास्त्र में इंसान के छोटे से छोटे और बड़े से बड़े कार्य के लिए वास्तु नियम बताए गए हैं यदि हम इन वास्तु नियमों के अनुसार कोई भी कार्य करते हैं तो हमें परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता यदि कोई भी काम हम बिना वास्तु नियमों को ध्यान में रखते हुए करते हैं तो हमें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

वास्तुशास्त्र में घर को लेकर भी कई तरह के वास्तु नियम बताए गए हैं यदि नियमों को ध्यान में रखा जाए तो आपको कई तरह के वास्तु दोष का सामना करना पड़ सकता है शास्त्रों के अनुसार खाली दीवार व्यक्ति को संकट में गिर सकती है इसलिए वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि भूल कर भी घर की दीवार की तरफ मुंह करके बैठे क्योंकि ऐसा करने से व्यक्ति में नकारात्मक विचारों का विकास ज्यादा होता है। इस वास्तु दोष का प्रभाव घर के सभी सदस्यों पर देखने को मिलता है। आइए जानते है विस्तार से -

* खाली दीवार की तरफ मुंह करके बैठने से पड़ता है ये प्रभाव :

वास्तुशास्त्र के नियमों के अनुसार यदि व्यक्ति घर की खाली दिवारी तरफ मुंह करके बैठता है तो व्यक्ति के अंदर नकारात्मकता आती है। खाली दीवार तरफ मुंह करके बैठने से व्यक्ति में आत्मविश्वास की कमी होती है। इसी के साथ साथ व्यक्ति में निर्णय लेने की क्षमता भी कम होती जाती है वहां कोई भी फैसला जल्दी से नहीं दे पाता इसलिए इस चीज को भूल कर भी नजरअंदाज ना करें। और इन सभी वास्तु दोष से बचने के लिए उपाय जरूर कर ले ।

Related News