दोस्तो गर्मियों में नींबू एक पसंदीदा फल है, जो भारत की हर रसोई में पाया जाता हैं, लेकिन क्या आपको मालूम हैं कि नींबू खाने का स्वाद बढ़ाने के अलावा ज्योतिश शास्त्र में भी अहम भूमिका रखता हैं, नींबू को ऐसे उपाय माना जाता है जो महत्वपूर्ण समस्याओं को हल कर सकते हैं और कई लाभ ला सकते हैं। आज हम इस लेख के माध्यम से नींबू के उपायों के बारे में बताएंगे-

Google

1. काम में बाधाओं को दूर करना:

यदि आप अपने प्रयासों में बार-बार असफलता का सामना कर रहे हैं, तो एक नींबू में चार लौंग डालें और इसे बजरंगबली को समर्पित हनुमान मंदिर में चढ़ाएँ। मंदिर में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। यह अनुष्ठान आपके सभी प्रयासों में सफलता दिला सकता है और आपके रास्ते से बाधाओं को दूर कर सकता है।

Google

2. बुरी नज़र हटाना:

बुरी नज़र से बचने के लिए, एक नींबू लें और इसे प्रभावित व्यक्ति के सिर से पैरों तक सात बार घुमाएँ। इसके बाद, नींबू को चार टुकड़ों में काट लें और उन्हें बिना पीछे देखे एकांत स्थान पर फेंक दें। यह उपाय दुर्भाग्य और नकारात्मकता को दूर करने वाला माना जाता है।

Google

3. घरेलू समस्याओं का समाधान: घर में सामंजस्य के लिए, एक नींबू को चौराहे पर ले जाएं और उसे अपने सिर के ऊपर से सात बार घुमाएं। फिर, नींबू को दो हिस्सों में काटें और एक भाग को पीछे की ओर और दूसरे भाग को आगे की ओर फेंक दें, बिना पीछे मुड़े। ऐसा करने से घरेलू परेशानियाँ दूर होती हैं, रिश्तों में एकता, खुशी और समृद्धि बढ़ती है।

Related News