हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व हैं, आपको बता दें कि वास्तुकला और डिजाइन का प्राचीन भारतीय विज्ञान, हमारे जीवन के विभिन्न पहलुओं को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ऐसा ही एक पहलू पौधों का स्थान है, विशेष रूप से मनी प्लांट, जिसके बारे में माना जाता है कि अगर इसे सही ढंग से रखा जाए तो यह सकारात्मकता और समृद्धि लाता है। लेकिन मनी प्लांट से जुड़ी कुछ गलतियां आपकी हानि का कारण बन सकती हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको मनी प्लांट इन्ही गलतियों के बारे में बताएंगे-

Google

गलत दिशा:

उत्तर-पूर्व शयनकक्ष: कभी भी अपने शयनकक्ष की उत्तर-पूर्व दिशा में मनी प्लांट न रखें। ऐसा माना जाता है कि यह स्थान नकारात्मकता को आमंत्रित करता है और यौन सुख, विलासिता और आराम को बाधित करता है।

Gogle

पश्चिम और पूर्व शयनकक्ष: इसी तरह, आराम और विलासिता में व्यवधान को रोकने के लिए शयनकक्ष के पश्चिम या पूर्व दिशा में मनी प्लांट लगाने से बचें।

भौतिक प्लेसमेंट:

जमीन से संपर्क: सुनिश्चित करें कि मनी प्लांट की लताएं जमीन को न छुएं। जब लताएं जमीन को छूती हैं, तो ऐसा कहा जाता है कि इससे भागीदारों के बीच प्यार की कमी हो जाती है।

Google

सूखे पौधे: मनी प्लांट को सूखने न दें। मुरझाया हुआ मनी प्लांट आसन्न वित्तीय संकट का संकेत दे सकता है।

कंटेनर संबंधी विचार:

कांच के जार: यदि आप मनी प्लांट को कांच के जार में रखते हैं, तो पत्थर या सजावटी टुकड़े जोड़ने से बचें। ये जोड़ वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ा सकते हैं और दरार पैदा कर सकते हैं।

Related News