इंटरनेट डेस्क. हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि सभी इंसानों के शरीर की बनावट अलग-अलग होते हैं हम देखते हैं कि कहीं लोगों के शरीर पर विभिन्न जगह पर दिल बने होते हैं। कई लोग शरीर पर होने वाले इन खेलों को लेकर हमेशा कंफ्यूज रहते हैं कि इन तीनों का हमारे शरीर पर होना शुभ है या अशुभ। आपके इस सवाल का जवाब शास्त्रों में आसानी से मिल जाता है। इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि शरीर के विषय पर तिल होने का क्या अर्थ बताया गया है आइए से जानते हैं विस्तार -

* दाहिने गाल पर तिल :

शास्त्रों के अनुसार जिन लोगों के दाहिने गाल पर तिल होता है वे लोग भाग्य के धनी होते हैं जिन लोगों की गाल पर तिल होता है वह अपने जीवनसाथी से बहुत प्यार करते हैं और उसकी सभी ख्वाहिशों को पूरा करने की कोशिश करता है। यह लोग सामाजिक कार्यों में भी रुचि रखने वाले होते हैं इन लोगों के पास पैसा भी अच्छा खासा होता है और जिन लोगों के बाएं गाल पर तिल होता है उन लोगों को घूमने का शौक होता है और ऐसे लोग पैसों को हमेशा खुलकर खर्च करते हैं।

* दाहिनी हथेली में हो तिल होना l:

यदि किसी व्यक्ति की दाहिनी हथेली में तिल है तो सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार इस तिल को बहुत शुभ माना जाता है। ऐसे लोगो पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और इन लोगों को कभी भी धन से जुड़ी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता। यह लोग धन के साथ समाज में अपनी प्रतिष्ठा के लिए भी जाने जाते हैं।

* माथे के दाहिनी तरफ तिल :

जिन लोगों के माथे की दाहिनी तरफ दिल होता है सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार उन लोगों पर कुबेर देवता की कृपा हमेशा बनी रहती है और ऐसे लोग अपने मृदु व्यवहार और मेहनत की वजह से समाज में अच्छा स्थान प्राप्त करते हैं और ऐसे लोगों को भी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता और यदि माथे के बायीं और तिल है तो ऐसे लोगो को अपने स्वास्थ्य के साथ-साथ पैसों से जुड़ी और कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

Related News