Valentine week special2019 ; वैलेंटाइन वीक शुरू हो गया है। न्यू कपल्स के लिए ये सप्ताह बहुत स्पेशल होता है। कई लोग तो साल भर से इन दिनों का इंतज़ार करते है। क्योंकि कहा जाता है कि साल में केवल फरवरी का महीना ही प्यार भरा होता है। वैलेंटाइन इस वीक में सभी लव बर्ड्स अपने पार्टनर के साथ इन दिनों को खूब एन्जॉय करते है। इस वीक में सबसे पहले रोज डे (Rose Day) पर अपने पार्टनर को रोज देकर विश किया जाता है। वहीं आज छठे दिन हग डे पर अपने पार्टनर से गले लग कर आप अपने प्यार का इजहार कर सकते है। प्यार और अपनापन जाहिर करने के लिए जरुरी जरुरी होता है अपने पार्टनर को गले लगना। हग करना मतलब जादू की झप्पी देना और सिर्फ पार्टनर ही नहीं आप अपने करीबी दोस्त को भी ये जादू की झप्पी दे कर इस दिन को खास बना सकते है। ऐसा इसलिए क्योंकि गले मिलने यानी हग करने के भी कई फायदे है।
आज इस मौके पर हम आपको इन्हीं फायदों की जानकारी दे रहे है. .....

जादू की झप्पी - किसी रूठे हुए साथी या कलीग को प्यार से एक जादू की झप्पी ही काफी होती है। उस रिश्ते में मौजूद कड़वाहट को इस जादू की झप्पी से खत्म किया जा सकता है।

डीप हग - डीप हग करने से शरीर में रक्त संचार बढ़ता है। इसके साथ ही अपने रिश्ते को गहरा और मजबूत बनाने में भी एक प्यार भरा हग काफी अहम भूमिका निभाता है।

हग के दौरान थपकी और प्यार का अहसास आपके रिश्ते को मजबूत बनाता है।

दर्द का अनुभव कम - शोध की माने तो अपने करीबियों से गले मिलने पर सभी दर्द में आराम मिलता है। इसके साथ ही हाथ पकड़ने से भी दर्द का अनुभव कम हो जाता है।

दिल की सेहत - गले लगने से आपके दिल की सेहत पर सबसे ज्यादा फायदेमंद असर पड़ता है। इससे जल्दी से दिल से संबंधित बीमारियां नहीं होती है।

भरोसा मजबूत - अगर आपको अपने पार्टनर के बीच अपना रिश्ता मजबूत कायम करना है तो आप अपने पार्टनर से गले मिले। इससे आपसी रिश्तों में गर्माहट तो आती ही है और साथ ही इससे संबंधों में भरोसा मजबूत होताहै। इस जादू की झप्पी से खराब मूड भी अच्छा हो जाता है।

Related News